ऑड-इवन फार्मूला : मेट्रो में जमकर हो रही भीड़
ऑड-इवन फार्मूला : मेट्रो में जमकर हो रही भीड़
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में ऑड-इवन फॉर्मूले के लागू होने के तीसरे दिन मेट्रो में बेतहाशा भीड़ बढ़ गई है। चूंकि आज वर्किंग डे है और लोगों की नए साल की छुट्टियां भी समाप्त हो गई है, इसी कारण मेट्रो में आज आम दिनों के मुकाबले अधिक भीड़ है। आज 4 तारीख है, इसलिए आज इवन नंबर की गाड़ियों का दिन है। भीड़ को देखते हुए सरकार ने बसों के फेरे भी बढ़ा रखे है और साथ ही अतिरिक्त बसें भी सड़कों पर दौड़ रही है। ऐसे में लोगों ने बस की भीड़ से मुक्ति पाने और समय से दफ्तर पहुंचने के लिए मेट्रो का सहारा लिया। आम दिनों की तुलना में मेट्रो के फेरे भी बढ़ाए गए है। कुछ रुट की ट्रेनों पर जमकर भीड़ देखी जा रही है।

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर सुबह से ही इस फॉर्मूले का असर दिखने लगा। सुबह से अब तक दिल्ली पुलिस ने 170 लोगों के चालान भी काट दिए है। सड़कों पर भीड़ भी देखी जा सकती है। सहरहोल से महिपाल पुर चौक की ओर गाड़ियों की लंबी कतार दिख रही है। सूत्रों का कहना है कि अन्य दिनों की अपेक्षा आज सड़कों पर महिला चालकों की संख्या ज्यादा है।

केजरीवाल सरकार में कैबिनेट मंत्री संदीप कुमार को बस से कार्यालय पहुंचे लेकिन सीट नही मिली। सफर के दौरान पत्रकारों से वो बोले कि मेरे पास इवन नंबर की गाड़ी है, लेकिन मैं पर्यावरण को बचाने के लिए बस में ही सफर करुंगा। प्रदूषण के खतरे के मद्देनजर लोगों में भी जागरूकता नजर आ रही है।

दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा, गुड़गांव, फरीदाबाद, सोनीपत, बहादुरगढ़ से आने वाले लोग ईवन गाड़ियां लेकर दिल्ली में प्रवेश कर रहे हैं। ज्यादातर वाहन चालक योजना का पालन करते नजर आए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -