रुचि सोया ने बोर्ड की मंजूरी के बाद पतंजलि फूड्स लिमिटेड का नाम बदला
रुचि सोया ने बोर्ड की मंजूरी के बाद पतंजलि फूड्स लिमिटेड का नाम बदला
Share:

नई दिल्ली: खाद्य तेलों और खाद्य पदार्थों की प्रमुख उत्पादक रुचि सोया का नाम बदलकर "पतंजलि फूड्स लिमिटेड" कर दिया गया है क्योंकि इसके निदेशक मंडल ने रविवार, 10 अप्रैल को नाम बदलने को अधिकृत कर दिया था।

पतंजलि के स्वामित्व वाली रुचि सोया ने सोमवार को एक एक्सचेंज फाइलिंग में घोषणा की कि उसके निदेशक मंडल ने कंपनी के नाम बदलने को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने कहा, "निदेशक मंडल ने कंपनी का नाम बदलकर पतंजलि फूड्स लिमिटेड या किसी अन्य नाम पर बदलने का संकल्प लिया है, जैसा कि कंपनी रजिस्ट्रार, मुंबई,  महाराष्ट्र द्वारा अन्य सभी लागू प्राधिकरण के अधीन उचित बनाया जा सकता है।

इसके अलावा, बोर्ड ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड की खाद्य सीमा के साथ किसी भी तरह से हाथ की लंबाई में तालमेल में सुधार करने के लिए अपनी सैद्धांतिक सहमति दी है। पतंजलि आयुर्वेद के साथ तालमेल को बेहतर बनाने के लिए, बोर्ड ने कॉर्पोरेट अधिकारियों को प्रस्तावित लेनदेन के नियमों और शर्तों को बातचीत करने, अंतिम रूप देने, निष्पादित करने और वितरित करने के लिए अतिरिक्त रूप से अधिकृत किया।

रुचि सोया की फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) को स्टॉक एक्सचेंजों द्वारा अनुमोदित और शुक्रवार को सूचीबद्ध किए जाने के दो दिन बाद यह घोषणा की गई है। काउंटर 650 रुपये के अपने निर्गम मूल्य की तुलना में 882.55 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गया, जिसके परिणामस्वरूप उन निवेशकों के लिए 36 प्रतिशत का लाभ हुआ, जिन्हें सार्वजनिक पेशकश में शेयर दिए गए थे।

अंतिम दिन, एफपीओ को 3.6 गुना ओवरसब्सक्राइब किया गया था, जिसमें 4.89 करोड़ इक्विटी शेयरों के मुकाबले 17.56 करोड़ इक्विटी शेयरों की पेशकश की गई थी। 24 मार्च को, तेल और खाद्य उत्पादों की दिग्गज कंपनी ने 4,300 करोड़ रुपये के लक्ष्य के साथ अपना एफपीओ शुरू किया।

यूक्रेन के सकल घरेलू उत्पाद को 2022 में 45 प्रतिशत तक अनुबंधित करने की उम्मीद: विश्व बैंक

भारत की खुदरा मुद्रास्फीति मार्च में 6.35 प्रतिशत के साथ 16 महीने के उच्च स्तर तक पहुंच गई

ऋण विस्तार की समीक्षा के लिए निर्मला सीतारमण 23 अप्रैल को पीएसबी के प्रमुखों से मुलाकात करेंगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -