पाक के साथ रिश्तों को लेकर केंद्र की नीति में हस्तक्षेप नहीं करेगा RSS
पाक के साथ रिश्तों को लेकर केंद्र की नीति में हस्तक्षेप नहीं करेगा RSS
Share:

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच तय होने वाली अंतर्राष्ट्रीय वार्ता की नीतियों को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं करेगा। भारतीय जनता पार्टी के पैतृक संगठन का मानना रहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश की भलाई के लिए कार्य करने के मामले में विश्वास जताया जा सकता है। आरएसएस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि संघ भाजपा को अपने मत से परिचित करवा चुका है। दरअसल जलगांव में आरएसएस की बैठक आयोजित की गई। 

जिसमें भारत और पाकिस्तान के संबंधों को लेकर चर्चा की गई। संघ के वरिष्ठ नेता का कहना था कि विदेश सचिव एस जयशंकर, एनएसए अजीत डोभाल, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राष्ट्रवादी नेता देश हित में ही निर्णय लेंगे। आरएसएस के नेता ने यह कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के रास्ते पर ही भारतीय जनता पार्टी को चलना चाहिए।

संघ को इस तरह के अंतर्राष्ट्रीय मसले और रिश्ते पर अपने विचार नहीं थोपे जाने चाहिए। संघ के वरिष्ठ नेता ने कहा कि अटल जी के साथ कार्य करने वालों में ऐसे नेता भी थे जो संघ से ताल्लुक नहीं रखते थे और वे संघ की विचारधारा की आलोचना भी करते थे लेकिन पाकिस्तान के साथ रिश्तों को लेकर इन नेताओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -