मुंबई में  पहली बार इफ्तार पार्टी देगा आरएसएस
मुंबई में पहली बार इफ्तार पार्टी देगा आरएसएस
Share:

मुंबई : खबर का शीर्षक पढ़कर कई तरह के विचार आना वाजिब है , क्योंकि यह परस्पर विरोधी ध्रुवों के मिलने जैसी बात है.लेकिन सच है.राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ' (आरएसएस) का संगठन 'मुस्लिम राष्ट्रीय मंच' (एमआरएम) मुंबई में 4 जून को सह्याद्री गेस्ट हाउस में इफ्तार पार्टी आयोजित करेगा. इसमें इस्लामिक देशों के राजनयिक भी शामिल होंगे.

बता दें कि ये पहला अवसर है जब आरएसएस मुंबई में इफ्तार देगा.एमआरएम के राष्ट्रीय संयोजक विराग पचपोरे के अनुसार 30 देशों के काउंसिल जनरल, मुस्लिम समुदाय के 200 प्रमुख चेहरे और इस समुदाय के 100 और सदस्य इसमें शामिल होंगे.इस फैसले के जरिए संघ अपनी पहुंच मुस्लिम लोगों के बीच बढ़ाना चाहता है.

उल्लेखनीय है कि मुंबई देश की आर्थिक राजधानी होने के साथ ही यहां कई देशों के वाणिज्य दूतावास , मुस्लिम व्यापारियों के घर हैं जिन्होंने विकास में सहयोग किया है.आरएसएस के ऐसे आयोजन प्रायः उत्तर भारत में ही होते रहे हैं . संघ पश्चिम और दक्षिण भारत के मुसलमानों तक पहचान बढ़ाने की कोशिश में है.इसके अलावा कई ऐसे मुस्लिम कलाकार भी हैं जो मनोरंजन जगत का अभिन्न अंग हैं. ऐसे प्रयासों से आरएसएस के प्रति फैला भ्रम भी दूर होगा. इससे राष्ट्रीय एकता भी मजबूत होगी.

यह भी देखें

प्रणव मुखर्जी मुद्दा: दीक्षित बोले, क्या RSS में कोई स्वाभिमान नहीं बचा है

प्रणब मुखर्जी का आरएसएस के कार्यक्रम में जाने से कांग्रेसी चकित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -