जम्मू कश्मीर: मोदी सरकार के फैसले से गदगद RSS, कहा - यह कदम बेहद जरुरी था

जम्मू कश्मीर: मोदी सरकार के फैसले से गदगद RSS, कहा - यह कदम बेहद जरुरी था

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर को लेकर लिए गए मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले का राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने भी स्वागत किया है. आरएसएस का कहना है कि यह कदम जम्मू कश्मीर समेत पूरे देश के लिए बेहद जरुरी था. बता दें कि आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने का प्रस्ताव उच्च सदन में पेश किया. अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुछेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे.

इससे पहले गृह मंत्री ने जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 सदन में पेश किया. गृह मंत्री ने भारत के संविधान की धारा 370 के खंड 1 को छोड़कर इस धारा के सारे खंडों को रद्द करने की सिफारिश की है. इसके ख़त्म होने के साथ ही केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक राज्यसभा में पेश किया है. आज मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 35 A भी हटा दिया है.

केंद्र के इस प्रस्ताव पर आरएसएस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सरसंघचालक मोहन भागवत और सरकार्यवाह सुरेश (भय्याजी) जोशी की ओर से लिखा कि, 'सरकार के साहसपूर्ण कदम का हम हार्दिक अभिनंदन करते हैं. यह जम्मू-कश्मीर सहित पूरे देश के हित के लिए अत्यधिक आवश्यक था. सभी को अपने स्वार्थों एवं राजनीतिक भेदों से ऊपर उठकर इस पहल का स्वागत और समर्थन करना चाहिये.'

धारा 370 पर बोले सीएम खट्टर, कहा - नेहरू ने जो विषय उलझाया था, पीएम मोदी ने सुझा दिया

धारा 370: मोदी सरकार के फैसले से बौखलाया पाक, कश्मीरियों को लेकर कही बड़ी बात

धारा 370: सरकार के फैसले के खिलाफ पीडीपी सांसद ने फाड़े अपने कपड़े, सभापति नायडू ने सदन से निकाला