धारा 370: सरकार के फैसले के खिलाफ पीडीपी सांसद ने फाड़े अपने कपड़े, सभापति नायडू ने सदन से निकाला

Aug 05 2019 03:07 PM
धारा 370: सरकार के फैसले के खिलाफ पीडीपी सांसद ने फाड़े अपने कपड़े, सभापति नायडू ने सदन से निकाला

नई दिल्ली: मोदी सरकार में गृह मंत्री अमित शाह द्वारा सोमवार को उच्च सदन में धारा 370 को हटाने का संकल्प पेश करने के बाद पीडीपी के सांसदों- नजीर अहमद लवाय और मीर मोहम्मद फैयाज ने संविधान की प्रतियां फाड़कर अपना विरोध जताया. पीडीपी सांसद मीर फ़ैयाज़ ने विरोध जताते हुए राज्यसभा में अपना कुर्ता फाड़ दिया. जिसके बाद सभापति ने उन्हें सदन से बाहर जाने का आदेश दे दिया. 

हालांकि, गुलाम नबी आज़ाद ने पीडीपी सांसदों के कृत्य की कड़े शबों में निंदा की. आज़ाद ने कहा कि, "कश्मीर के एवं भारत के हर दुःख दर्द में हम साथ खड़े रहे. हम संविधान की रक्षा के लिए अपने जान न्योछावर कर देंगे, किन्तु हम उस कृत्य की घोर निंदा करते है जो हिंदुस्तान के संविधान को जलाते हैं या उसकी प्रतियां फाड़ते हैं."  केंद्र सरकार ने सोमवार को उच्च सदन में जम्मू कश्मीर के पुनर्गठन का संकल्प पेश किया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को सदन में इस बिल को पेश किया. इस विधेयक के मुताबिक, जम्मू कश्मीर को दो हिस्सों में विभाजित किया जाएगा.

इसमें जम्मू कश्मीर एक केंद्र शासित प्रदेश रहेगा, वहीं लद्दाख विधानसभा के बिना दूसरा केंद्र शासित प्रदेश होगा. उन्होंने कहा कि यह कदम बॉर्डर पार आतंकवाद के खतरे को देखते हुए उठाया गया है. उन्होंने कहा कि लद्दाख के लोग काफी समय से उसे केंद्र शासित प्रदेश बनाने की मांग कर रहे थे और यह फैसला स्थानीय जनता की मांगों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है.

सरकार के फैसले पर राजनेताओं ने दिए बयान, संजय राउत बोले- अभी तो सिर्फ कश्मीर लिया है, आगे....

जम्मू कश्मीर: मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले पर कश्मीरियों ने मनाया जश्न, शिवसेना ने लहराया तिरंगा

धारा 370: सरकार के फैसले का केजरीवाल ने किया समर्थन, ट्विटर पर कही बड़ी बात