धारा 370: मोदी सरकार के फैसले से बौखलाया पाक, कश्मीरियों को लेकर कही बड़ी बात

धारा 370: मोदी सरकार के फैसले से बौखलाया पाक, कश्मीरियों को लेकर कही बड़ी बात

इस्लामाबाद: जम्‍मू कश्‍मीर को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से सोमवार को लिए गए ऐतिहासिक फैसले को लेकर पाकिस्‍तान की तरफ पहली प्रतिक्रिया आ गई है. मोदी सरकार के फैसले से पाकिस्‍तान बौखला गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय की तरफ से धारा 370 हटाए जाने पर कहा गया है कि, 'इस अंतरराष्‍ट्रीय विवाद में एक पार्टी होने के नाते पाकिस्‍तान इन अवैध फैसलों के खिलाफ हर आवश्‍यक कदम उठाएगा. पाकिस्‍तान कश्‍मीर के प्रति अपनी प्रतिबद्धता फिर जताता है.'

गौरतलब है कि जम्‍मू कश्‍मीर को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से सोमवार को उच्च सदन में बड़ा ऐलान किया गया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उच्च सदन में जम्‍मू कश्‍मीर पुनर्गठन विधेयक पेश किया. इसके साथ ही प्रदेश से धारा 370 हटाने का प्रस्‍ताव भी पेश किया. इनके अलावा राज्‍य से अनुच्छेद 35 A को भी ख़त्म कर दिया गया है.

नए कानून के तहत धारा 370 के एक खंड को छोड़कर बाकी के सभी खंड राज्‍य में लागू नहीं होंगे. सरकार ने गजट नोटिफिकेशन जारी करते हुए धारा 370 को हटाया है. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अनुच्छेद 35 A को हटाने को मंजूरी दे दी है. इस ऐतिहासिक फैसले के बाद जम्‍मू कश्‍मीर और लद्दाख सहित पूरे देश के लोगों में खुशी की लहर छा गई है. 

धारा 370: सरकार के फैसले के खिलाफ पीडीपी सांसद ने फाड़े अपने कपड़े, सभापति नायडू ने सदन से निकाला

सरकार के फैसले पर राजनेताओं ने दिए बयान, संजय राउत बोले- अभी तो सिर्फ कश्मीर लिया है, आगे....

जम्मू कश्मीर: मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले पर कश्मीरियों ने मनाया जश्न, शिवसेना ने लहराया तिरंगा