इस बार खास होगा आरएसएस का पथ संचलन
इस बार खास होगा आरएसएस का पथ संचलन
Share:

आरएसएस का इस विजयादशमी निकलने वाला पथ संचलन खास होगा. इस बार स्वयंसेवक खास ड्रेस में नजर आयँगे. साथ ही भाजपा के वे नेता जो अब तक दुरी बनाये थे वे भी इसमें शामिल होंगे. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के प्रति नजर के चलते इस बार का पथ संचलन अधिक प्रभावी होगा.

बालाघाट में संघ प्रचारक सुरेश यादव पर पुलिसिया बर्बरता का होहल्ला मचने के बाद सरकार को आखिर सपा और अन्य अधिकारियो को हटाना पड़ा हे. ये संघ का दबाव था. इससे एक बात सामने आ रही हे कि संघ में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के प्रति नाराजगी हे और पदाधिकारी मानते हे कि पिछले दिनों में हुए चुनावी हारो के लिए वे ही जिम्मेदार है क्योकि उनका जादू लोगो के सर से उतर रहा है. उनके भाषण भले ही लच्छेदार हो लेकिन अब लोगो पर उतना असर नहीं डाल रहे. संघ के पदाधिकारियो का ये भी कहना है कि श्री चौहान अपनी सरकार को अधिकारियो के भरोसे चलना चलना चाहते है. उनका अपने मंत्रियो पर भी भरोसा नहीं है. कार्यकर्ताओ का कोई काम नहीं हो रहा और उनमे गहरी नाराजगी है.

यदि ये नाराजगी जल्दी दूर नहीं कि गई तो अगले विधानसभा चुनाव में पार्टी को भारी नुकसान  उठाना पड़ सकता है. संघ अपनी राय पार्टी नेतृत्व को बता चुका है. इसलिए इस बार संघ को खुश करने के लिए बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता संघ के स्थापना दिवस पैर आयोजित पथ संचलन में नजर आएंगे. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नन्दकुमार सिंह चौहान ने भी भाजपा नेताओ को कहा है कि वो संघ के पथ संचलन में शामिल हो. इंदौर में संघ का पथ संचलन नए रंगरूप में होगा. इस बार सयंसेवक भूरी फूल पेंट और कपडे के जुटे में नजर आएंगे. खाकी नेकर नहीं दिखेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -