सावरकर ने यातनाएं झेलीं, जबकि कांग्रेस नेताओं ने जेल में आराम फ़रमाया- RSS
सावरकर ने यातनाएं झेलीं, जबकि कांग्रेस नेताओं ने जेल में आराम फ़रमाया- RSS
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने रविवार (09 अक्टूबर) को देश को आजाद कराने में स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के योगदान को दोहराते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है। इंद्रेश कुमार ने कहा है कि वीर सावरकर को जेल में कई यातनाएं सहनी पड़ी थीं, जबकि कांग्रेस नेताओं ने जेल में आराम फरमाया था। इंद्रेश कुमार ने कहा है कि स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को दोहरे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई और जेल में उन्होंने यातनापूर्ण समय बिताया, जबकि कांग्रेस नेताओं ने जेल में आराम से वक़्त गुजारा।

RSS के विचारक ने कहा कि, 'हमारे एक नेता के परिवार में किसी को कभी भी जेल की सजा का सामना नहीं करना पड़ा। कांग्रेस नेताओं को जेल में यातनाएं नहीं झेलनी पड़ी, बल्कि उस परिवार के लोगों ने जेल में आराम से वक़्त बिताया। जबकि, वीर सावरकर को दो बार आजीवन कारावास की सजा झेलनी पड़ी। सावरकर ने जेल में एक यातनापूर्ण समय बिताया। अगर आप उनका सम्मान नहीं कर सकते हैं, तो आपको किसी का अपमान करने का भी कोई अधिकार नहीं है।'

बता दें कि, इंद्रेश कुमार का यह बयान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस बयान के बाद आया है, जिसमें कांग्रेस नेता ने कहा था कि सावरकर को अंग्रेजों से स्टाइपेंड मिलता था और ये ऐतिहासिक तथ्य हैं। यहां एक कार्यक्रम में संघ के सद्स्यों को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि यदि महात्मा गांधी ने पाकिस्तान के गठन से पहले जवाहरलाल नेहरू KO मुहम्मद अली जिन्ना से बातचीत करने भेजने के बजाय सुभाष चंद्र बोस या सरदार पटेल जैसे नेताओं को भेजा होता, तो देश का विभाजन नहीं होता।

अतिवर्षा से प्रभावित किसानों की हर सम्भव मदद करेगी सरकार, भाजपा जिलाध्यक्ष ने किया दावा

'छोटे बेटे तेजस्वी होंगे मेरे उत्तराधिकारी', लालू यादव का बड़ा ऐलान

'जिसे पिता ने वर्षो में कमाया उसे बेटे ने मिनटों में गंवाया', ठाकरे पर दिग्गज नेता का तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -