नहीं हो पाएगा RSS का हिंदू सम्मेलन
नहीं हो पाएगा RSS का हिंदू सम्मेलन
Share:

कोलकाता। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ मकर संक्रांति के अवसर पर कोलकाता में हिंदू सम्मेलन का आयोजन करने की तैयारी कर रहा था लेकिन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को इसकी अनुमति नहीं मिली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा कोलकाता में सम्मेलन हेतु दो स्थानों पर कार्यक्रम के लिए अनुमति की मांग की गई थी। सम्मेलन में आरएसएस प्रमुख डाॅ. मोहन भागवत प्रमुख तौर पर शामिल होने वाले थे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ओर से जो अनुमति मांग गई थी उसे प्रशासन ने नकार दिया।

इस मामले में सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं का हवाला दिया गया है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक घंघ ने खिद्दरपोर क्षेत्र में भूकैलाश ग्राउंड्स पर सम्मेलन का आयोजन किया गया और इस मामले में अनुमति मांगी गई थी। इस मामले में प्रशासन ने संभावना जताई कि आयोजन के कारण भगदड़ मच सकती है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का प्रयास था कि उसे आयोजन के लिए अनुमति मिले। मगर प्रशासन और पुलिस ने हवाला दिया है कि यहां पर गंगा सागर मेले की तैयारी की जा रही है।

इन लोगों को ट्रांजिट कैंप में ठहराया जाना है ऐसे में यहां पर मकर संक्रांति और इस आयोजन को लेकर व्यवस्था जुटाई जा रही है। सुरक्षाकर्मी भी इस आयोजन में बड़े पैमाने पर लगाए जाऐंगे और इस आयोजन में 13 जनवरी व 14 जनवरी को भी बड़े पैमाने पर श्रद्धालु पहुंचेंगे। ऐसे में आरएसएस को तैयारी की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

भागवत बोले RSS सरकार का रिमोट कंट्रोल नहीं

टाटा ने की भागवत से मुलाकात

जन्मदिवस विशेष : "अटल का नाम अटल"

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -