कुछ मिनिटों के कार्यक्रम में हो गए 3 करोड़ रुपए खर्च,कैसे ?
कुछ मिनिटों के कार्यक्रम में हो गए 3 करोड़ रुपए खर्च,कैसे ?
Share:

मुंबई : पिछले वर्ष अक्टूबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बाबा साहेब अंबेडकर स्मारक और मेट्रोरेल के भूमिपूजन के कार्यक्रम के दौरान भाषण था। अब इस मामले में कुल कितने खर्च हुए इस बारे में आरटीआई के द्वारा पता लगाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, महज मिनटों के भाषण के लिए सरकारी एजेंसी मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने 3 करोड़ रुपए खर्च कर दिए।

यह खर्च बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एमएमआरडीए मैदान में हुई पीएम की सभा के लिए पंडाल बनाने में हुए। आरटीआई कार्यकता अनिल गलगली ने 11 अक्टूबर 2105 को हुए इस कार्यक्रम में खर्च हुई राशि की डिटेल मांगी थी। जानकारी के अनुसार पीएम की इस सभा पर कुल 3 करोड़ 36 लाख 81 हजार 366 रुपए खर्च हुए थे।

प्रधानमंत्री मोदी की सभा के लिए वाटरप्रुफ अल्मुनियम और टारपोलिन मंडप बनाया गया था। इसके लिए ठेकेदार कंपनी को 93 लाख 35 हजार 70 रुपए का भुगतान किया गया। इन सबके अलावा कुर्सी, टेबल, पोडियम, कारपेट, केमिकल टॉयलेट, गेट, बैरिकेड, रेलिंग, क्लोथ पार्टिशन, फ्लावर डेकोरेशन और पीने के पानी पर 1 करोड़ 12 लाख 97 हजार 104 रुपए खर्च किए गए।

इलेक्ट्रिकल सिस्टम, वीडियो हॉल और रिले अरेंजमेंट पर 71 लाख 67 हजार 465 रुपए का खर्च आया। जबकि विज्ञापन पर 20 लाख 85 हजार 647 रुपए की रकम खर्च हुई। राहत बस केवल इतनी रही कि जिस जमीन पर कार्यक्रम हुआ वो एमएमआरडीए की ही थी, इसलिए किराया नहीं देना पड़ा। गलगली का कहना है कि कुछ मिनट के कार्यक्रम के लिए इतनी बड़ी राशि खर्च की गई। वो भी उस समय जब राज्य में भयंकर सूखा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -