ब्रिटेन की रॉयल वेडिंग में दिए गए 63 करोड़ के रिटर्न गिफ्ट्स

ब्रिटिश की रॉयल वेडिंग के बारे में हर एक छोटी से छोटी चीज़ के बारे में जानने के लिए हर कोई उत्सुक था. प्रिंस हैरी और हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मेगन मर्केल की रॉयल वेडिंग का सभी को इंतजार था. 19 मई को प्रिंस और मेगन शादी के बंधन में बंध गये है. इस शाही शादी में कई बड़े-बड़े मेहमान सहित 600 लोगो शामिल हुए थे. शादी में प्रिंस और मेगन को कई सेलेब्र‍िटीज और विभिन्न कंपनियों ने करोड़ो रुपयों के गिफ्ट भी दिए है. और इसके बदले में शाही परिवार ने इस शादी में आये सभी मेहमानो को रिटर्न गिफ्ट भी दिए थे. इन रिटर्न गिफ्ट की कीमत जानकर शायद आपके भी होश उड़ जाएंगे.

जी हाँ... इस रॉयल वेडिंग में ओपरा विन्फ्रे, जॉर्ज क्लूनी, प्रियंका चोपड़ा और डेविड बैकहम जैसे कई बड़े मेहमान शामिल हुए थे. इन सभी मेहमानो को राजपरिवार ने बड़े ही महंगे-महंगे गिफ्ट दिए थे. रॉयल फैमिली ने शादी में आए मेहमानो को जो गिफ्ट दिए थे उसकी कीमत करीब 70 लाख पाउंड यानी 62.97 करोड़ रुपए है. सुनकर उड़ गए ना आपके भी होश लेकिन ये सच है. सिर्फ इतना ही नहीं इस रॉयल वेडिंग के दौरान और भी 2640 लोग शामिल हुए थे जिनमे से करीबन 200 लोग चैरिटी से जुड़े हुए थे. इन सभी लोगों को भी गिफ्ट दिए गए थे.

आपको बता दे इस शाही शादी में भी काफी ज्यादा पैसा खर्च हुआ था. मेगन मर्केल की ड्रेस ही करीब 90 लाख रूपए की थी. इसके साथ ही इनकी शादी के लिए जो केक आया था उसकी कीमत 45 लाख रूपए थी. शादी में सफ़ेद फूलों से डेकोरेशन भी किया गया था और इन सफ़ेद फूल की कीमत 1 करोड़ रूपए बताई जा रही थी.

तैमूर ने ले ही लिया स्कूल में एडमिशन, फीस जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

B'day Spl : नरगिस को ऐसी हालत में देखकर उनपर फ़िदा हुए थे राज कपूर

B'day Spl : नरगिस के प्यार में पागल होकर आग में कूद पड़ा था ये एक्टर

 

Most Popular

- Sponsored Advert -