B'day Spl : नरगिस को ऐसी हालत में देखकर उनपर फ़िदा हुए थे राज कपूर

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस नरगिस दत्त का आज जन्मदिन है. नरगिस का फ़िल्मी करियर जितनी चर्चाओं में रहा है उतनी ही उनकी लव लाइफ की भी खूब चर्चाए हुई थी. जी हाँ... नरगिस ने भले ही संजय दत्त के पापा और बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुनील दत्त से शादी की हो लेकिन सुनील से ज्यादा तो नरगिस का नाम राज कपूर के साथ जोड़ा गया था. जी हाँ.... राज कपूर और नरगिस का प्यार तो परवान चढ़ा हुआ था. नरगिस और राज कपूर ने करीबन 19 फिल्मों में साथ में काम किया है. दोनों की जोड़ी को पर्दे पर खूब पसंद किया गया था. नरगिस और राज कपूर की जोड़ी को पुरे 9 साल तक पर्दे पर देखा गया है.

नरगिस को पहली ही नजर में देखकर राज कपूर साहब अपना दिल उन्हें दे बैठे थे. राज कपूर और नरगिस की मुलाकात किसी फ़िल्मी सीन की तरह ही थी. नरगिस किचन में खड़ी होकर पकोड़े बना रही थी. नरगिस के हाथ और बालों पर बेसन लगा हुआ था और उन्हें ऐसी हालत में देखकर राजकपूर को नरगिस से पहली दफा ही प्यार हो गया था. नरगिस और राजकपूर का अफेयर भी शुरू हो गया था और दोनों शादी करने के मुकाम तक पहुंच गए थे. लेकिन राज कपूर के पिता पृथ्वीराज कपूर और नरगिस की मां जद्दनबाई दोनों ही इस शादी के सख्त खिलाफ थे.

इसके बाद नरगिस और राज कपूर के बीच भी किन्ही बातों को लेकर अनबन होने लगी थी और फिर दोनों के रिश्तों में दरार आने लगी. इसी बीच नरगिस की जिंदगी में सुनील दत्त की एंट्री हुई और फिर नरगिस को सुनील दत्त से प्यार हो गया. सुनील और नरगिस का प्यार शादी में भी तब्दील हो गया था.

B'day Spl : नरगिस के प्यार में पागल होकर आग में कूद पड़ा था ये एक्टर

रेखा के लिए जान से भी बढ़कर है यह 6 ....

'राज़ी' की सफलता के बाद आलिया ने बढ़ाई अपनी फीस