लॉन्च के कुछ समय बाद ही हुई Royal Enfield Scram 411 की कीमत में कटौती

Royal Enfield ने स्क्रैम 411 2 माह पूर्व ही इंडिया में पेश की जा चुकी है और अब कंपनी ने इस Motorcycle के मूल्य में 2,845 रुपये की कटौती भी कर चुके है. अब नई स्क्रैम 411 की शुरुआती एक्सशोरूम मूल्य 2.03 लाख रुपये हो गई है जो इस Motorcycle की इंट्रोडक्टरी या कहें तो लॉन्च के समय की खास  मुल्य था. नई स्क्रैम 411 ब्रांड की पॉपुलर एडवेंचर Motorcycle हिमालयन का किफायती वर्जन है और इसे हिमालयन के साथ जुड़ा हुआ है. ख़बरों की माने तो  Royal Enfield ने हाल ही में हिमालयन के साथ ट्रिपर नेविगेशन देना बंद कर दिया है और जिसके बदले में Motorcycle की कीमत 5,000 रुपये कम की जा चुकी है.

किससे है मुकाबला?: नई Royal Enfield स्क्रैम 411 का मुकाबला Yezzi Scrambler और होंडा CB 350 RS से के साथ होने वाला है. Motorcycle कंपनी ने हिमालयन के साथ सफलता का मजा भी चख चुके है और स्क्रैम से शुरू करते हुए कंपनी इंडिया में कई नए एडवेंचर मॉडल पेश करने जा रही है. स्क्रैम 411 के साथ नया स्टैंडर्ड इंस्ट्रुमेंट कंसोल, छोटा फ्रंट व्हील और बेसिक पुर्जे दिए गए हैं ताकि बाइक के मूल्य को किफायती रखा जा सके. कंपनी ने बाइक को कई रंगों में पेश किया है जिनमें व्हाइट, सिल्वर, ब्लैक, ब्लू, ग्रेफाइट रैड और येल्लो शामिल हैं.

कैसा है बाइक का स्टाइल: Royal Enfield ने नई स्क्रैम 411 को ओल्ड स्कूल लुक वाला गोल हेडलैंप भी दिया जा रहा है, जिसके साथ पूरी तरह डिजिटल गोल आकार का इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, अर्गोनॉमिक डिजाइन के साथ आरामदायक सीट, LED टेललाइट जैसे फीचर्स दिए जा चुके है. ये मल्टी पर्पज Motorcycle अगले भाग में 19-इंच और पिछले भाग में 17-इंच अलॉय व्हील्स के साथ मिल रही है. बाइक के साथ हिमालयन वाला इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड गियरबॉक्स से भरा हुआ है. ये इंजन 24.3 BHP ताकत और 32 NM पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी का दावा है कि दमदार प्रदर्शन के हिसाब से बाइक का इंजन ट्यून भी कर चुके है.

कैसे हैं बाइक के फीचर्स: नई स्क्रैम 411 के साथ ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम दिया गया है जो मीटिओर 350 के साथ पहली बार पेश कर दिया गया था और बाद में इसे हिमालयन के साथ भी पेश किया गया. साइज के बारें में बात की जाए तो स्क्रैम का व्हीलबेस 1455 मिमी है जो हिमायन के मुकाबले कुछ छोटा है. बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस भी घटकर 200 मिमी हो चुका है, हालांकि इसमें मामूली कटौती की गई है. इसके अलावा सीट की हाइट कम कद के राइडर्स के हिसाब से 795 मिमी रखी गई है.

हुंडई ने एक बार फिर से दिया ग्राहकों को बड़ा झटका, बढ़ा दिए इस कार के मूल्य

इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती चोरी से परेशान लोग, अब तक करोड़ों की हो गई चोरी

टीवीएस ने ग्राहकों के लिए पेश की खास सुविधा से भरपूर नई स्कूटर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -