हीरो एक्सपल्स 200 को इस बाइक से मिल रही कड़ी चुनौती
हीरो एक्सपल्स 200 को इस बाइक से मिल रही कड़ी चुनौती
Share:

नई अडवेंचर मोटरसाइकल Xpulse 200 हीरो मोटोकॉर्प ने हाल में लॉन्च की. हल्की ऑफ-रोड बाइक चाहने वालों को हीरो ने एक्सपल्स 200 से टारगेट किया है. यह बाइक इस सेगमेंट में दबदबा रखने वाली रॉयल एनफील्ड हिमालयन के ऑप्शन के तौर पर आई है. परफॉर्मेंस के मामले में दोनों बाइक्स में बड़ा अंतर है, लेकिन हीरो की नई बाइक कम कीमत की होने के चलते टाइट बजट वाले हिमालयन खरीदारों को अट्रैक्ट कर सकती है. यहां हम आपको हिमालयन और एक्सपल्स 200 की खूबियां बता रहे हैं. आज हम आपको इस बाइक की तुलना किसी अन्य बाइक से करकें आपको बाइक खासियत को समझने मे मदद करेंगे.

अपनायें ये तरीके, बाइक देगी शानदार माइलेज

उन राइडर्स को एक्सपल्स 200 लुभाएगी, जो राइडिंग के दौरान लोगों से कनेक्ट रहना चाहते हैं. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और 'हीरो राइड गाइड ऐप' के साथ आने वाली इस ऑफ-रोड बाइक में डिजिटल डैशबोर्ड है. इसमें क्रोम बेजल के साथ रेट्रो स्टाइल वाली एलईडी हेडलैम्प है. ओवरऑल बाइक का लुक काफी अच्छा है. हिमालयन साधारण और दमदार लुक वाली बाइक है, जिसके डैशबोर्ड पर मॉडर्न टच है. स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर, फ्यूल गेज, डायरेक्शनल कम्पस और अन्य जरूरी इन्फर्मेशन एनालॉग डायल और डिजिटल डिस्प्ले पर दिखते हैं. इसमें हैलोजन हेडलैम्प मिलेगा. बाइक की सीटिंग पोजिशन और राइडिंग बेहतरीन है.

bajaj avenger street 160 इन फीचर के साथ हुई लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एक्सपल्स 200 में 199.6cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन है. यह इंजन 18.4 PS का पावर और 17.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह बाइक कार्ब्युरेटर और फ्यूल इंजेक्शन ऑप्शन में उपलब्ध है. एक्सपल्स 200 की तुलना में हिमालयन का इंजन दोगुना पावर वाला है. हिमालयन में 411cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन है, जो 24.83 PS का पावर और 32 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों बाइक्स 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस हैं. हीरो एक्सपल्स 200 का माइलेज 36-40 किलोमीटर प्रति लीटर और हिमालयन का माइलेज 26-28 किलोमीटर प्रति लीटर है. एक्सपल्स 200 में 13 लीटर और रॉयल एनफील्ड हिमालयन में 15 लीटर कपैसिटी का फ्यूल टैंक है. हिमालयन का वजन 191 किलोग्राम और एक्सपल्स 200 का वजन 154 किलोग्राम है. एक अच्छी बाइक राइड का मजा आप कम वजन मे कर सकते है.

TVS Radeon है दमदार, मात्र 8999 रु देकर लाएं घर

Bajaj Avenger Street 160 से Street 220 कितनी है अलग, जानिए तुलना

क्या है CBS ब्रेकिंग सिस्टम, जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -