17 सालों में रोनाल्डो की रैंकिंग हुई सबसे ख़राब, फैंस भी हो गए निराश
17 सालों में रोनाल्डो की रैंकिंग हुई सबसे ख़राब, फैंस भी हो गए निराश
Share:

बैलेन डि ओर 2022 का पुरस्कार दिग्गज खिलाड़ियों के लिए बहुत निराशाजनक सभीत हुआ है। मौजूदा वक़्त के दो सबसे बड़े खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी ने इस वर्ष बहुत  खराब प्रदर्शन किया था और यह बैलेन डि ओर पुरस्कार के दौरान भी साफ़ नजर आ रहा है। 2005 के उपरांत यह पहला मौका था, जब मेसी का नाम यह पुरस्कार पाने वालों की सूची में ही नहीं था। वहीं, रोनाल्डो ने 17 वर्षों में अपने करियर की सबसे खराब रेटिंग भी अपने नाम कर लिया है। उनके पुराने साथी करीम बेंजेमा ने पहली बार यह खिताब हासिल किया। 

रियल मैड्रिड को पिछले वर्ष चैंपियंस लीग और ला लीगा में कामयाबी दिलाने वाले बेंजेमा 24 वर्ष के उपरांत यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने वाले पहले फ्रांसीसी फुटबालर हैं। इससे पहले जिनेदिन जिदान ने यह पुरस्कार भी जीत लिया है। अब तक कुल 5 फ्रांसीसी फुटबालर यह ट्रॉफी भी जीत चुके है। जिदान ने ही उन्हें यह ट्रॉफी प्रदान की। बेंजेमा ने बोला है कि यह पुरस्कार पाकर मुझे अपने काम पर नाज हो रहा है। यह मेरा बचपन का ही सपना था। मेरे दो रोल मॉडल रहे हैं, एक तो जिदान और दूसरे रोनाल्डो। महिला वर्ग में बार्सिलोना की कप्तान एलेक्सिया पुटेलास ने निरंतर दूसरे वर्ष यह ट्रॉफी अपने नाम की है।  निरंतर दो बार सम्मान पाने वालीं वह पहली महिला फुटबालर हैं।

रोनाल्डो को 17 साल में सबसे कम रैंकिंग: 5 बार यह खिताब अपने नाम करने वाले रोनाल्डो अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे थे। इस वर्ष बैलेन डि ओर पुरस्कार में उन्होंने एक अनचाहा रिकॉर्ड भी अपने नाम किए है। इस पुरस्कार के लिए 30 खिलाड़ियों को नामित किया गया था और रोनाल्डो 20वें स्थान पर बने हुए थे । इस पुरस्कार समारोह में 17 वर्षों में यह उनकी सबसे कमजोर रैंकिंग है। वह 2004 से हर बार इस पुरस्कार के लिए नामित हुए हैं। बीते 16 वर्ष में यह पहला अवसर  है, जब रोनाल्डो और मेसी दोनों कोई खिताब नहीं जीत पाए हैं। मेसी को 30 खिलाड़ियों की सूची में भी स्थान नहीं मिल पाया है।

मेसी 2005 के उपरांत पहली बार लिस्ट में नहीं: 2005 से लेकर यह पहला अवसर है, जब मेसी इस लिस्ट में स्थान नहीं बना सके। वह रिकॉर्ड सात बार बैलेन डि ओर का पुरस्कार भी अपने नाम कर लिया है। PSG के लिए खेलते हुए उनका प्रदर्शन बेहद निराशानजक रहा था। ऐसे में उनका नाम लिस्ट से बाहर होना कोई चौकाने वाली बात नहीं थी। 

श्रीकांत ने पहले मैच में इस खिलाड़ी को दी मात

फीफा अंडर-17 कप में ब्राजील से 0-5 से हार गया भारत

T20 वर्ल्ड कप के ये शानदार रिकार्ड्स आज भी हैं 'अटूट'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -