फीफा अंडर-17 कप में ब्राजील से 0-5 से हार गया भारत
फीफा अंडर-17 कप में ब्राजील से 0-5 से हार गया भारत
Share:

इंडिया को अपने अंतिम ग्रुप मैच में सोमवार को ब्राजील के विरुद्ध  0-5 से शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे उसने FIFA महिला अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप में अपने अभियान का अंत बिना किसी जीत और बिना किसी गोल के साथ कर दिया। मेजबान होने की वजह से इंडिया को आयु वर्ग की इस शीर्ष प्रतियोगिता में पदार्पण का अवसर भी मिला है। जिसके पूर्व ग्रुप ए के अपने मुकाबलों में उसे अमेरिका (0-8) और मोरक्को (0-3) के विरुद्ध हार का सामना करना पड़ा था। टीम तीन मैच में 16 गोल गंवाते हुए बिना किसी अंक के चार टीम के ग्रुप में अंतिम स्थान पर बने हुए है। 

ब्राजील और अमेरिका ने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अमेरिका ने मडगांव में एक ही वक़्त में खेले गए ग्रुप A के दूसरे मैच में मोरक्को को 4-0 से मात दी है। ब्राजील और अमेरिका दोनों ने 2 जीत और एक ड्रॉ से सात अंक आने नाम कर लिए है। दोनों के बीच 14 अक्टूबर को हुआ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ ही साबित हुआ है। अपनी तेजी और छकाने की काबिलियत ने इंडियन डिफेंस को निरंतर परेशान करने वाली एलिन (40वें और 51ववें मिनट) ने ब्राजील की ओर से 2 गोल दाग दिए। उनके  साथ साथ स्थानापन्न खिलाड़ी लॉरा (86वें और 90+3 मिनट) ने भी 2 गोल दाग दिए।

इससे पहले गेबी बर्चोन ने दक्षिण अमेरिकी चैंपियन टीम को 11वें मिनट में 1-0 से बढ़त भी दिलवा दी है। ब्राजील ने मैच में शुरू से ही दबदबा बनाया और अधिक वक़्त गेंद को अपने कब्जे में था। इंडिया गोल की तरफ एक ही शॉट लगा पाया जबकि ब्राजील ने एक दर्जन से अधिक शॉट भी जड़ दिए। इंडियन टीम के पास खोने के लिए कुछ नहीं था और टीम प्रतिष्ठा बचाने के लिए खेल रही थी। मेजबान टीम ने संभवत: टूर्नामेंट का अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और उन्हें श्रेय जाता है कि मैच पूरी तरह से एकतरफा नहीं था इसकी अमेरिका के विरुद्ध करारी हार के उपरांत आशंका थी।

इंडियन खिलाडिय़ों ने शारीरिक और तकनीकी रूप से अपने से कहीं अधिक श्रेष्ठ विरोधियों के कड़ी टक्कर देने का प्रयास किया है। हालांकि मुकाबले में इंडियन टीम की रक्षात्मक कमियां उजागर हुईं और उसके खिलाड़ी अच्छी तरह पास भी नहीं दे सके। इंडियन रक्षापंक्ति ने ब्राजील के निरंतर हमलों के विरुद्ध अच्छा प्रदर्शन किया जिन्होंने पहले सत्र में इंडिया के विरुद्ध छह शॉट लक्ष्य पर मारे। दक्षिण अमरीकी चैम्पियन ने पहले हाफ में 70 फीसदी समय गेंद को अपने कब्जे में था।

पैट कमिंस बने ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान, संभालेंगे ODI टीम की कमान

BCCI चीफ पद हटने के बाद गांगुली ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या बोले 'दादा' ?

क्या एशिया कप 2023 खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया ? BCCI ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -