रोनाल्डो के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, हर साल मिलेंगे इतने करोड़
रोनाल्डो के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, हर साल मिलेंगे इतने करोड़
Share:

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की गिनती दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर्स में ही होती है। बीते दिनों कतर में हुए FIFA वर्ल्ड कप में पुर्तगाल और रोनाल्डो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। दूसरी ओर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने अपनी अगुआई में अर्जेंटीना को चैंपियन भी बनाया जा चुका। वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के उपरांत भी रोनाल्डो की कमाई में किसी तरह की कमी नहीं आई है।  

अब वे इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्थान पर सऊदी अरब के क्लब अल नासेर के साथ खेलते हुए दिखेंगे। उन्हें सालाना लगभग 1800 करोड़ रुपए भी मिलने वाले है। यह फुटबॉल इतिहास की बड़ी डील में से एक है। यह लियोनेल मेसी की तुलना में बहुत अधिक है।

पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 2025 तक के लिए अल नासेर के साथ अनुबंध भी कर लिया है। यह कॉन्ट्रैक्ट ढाई वर्ष का है। उन्हें हर साल क्लब की ओर से लगभग 1800 रुपए भी मिलने वाले है। जिसमे एंडोर्समेंट भी शामिल है। दूसरी ओर लियोनेल मेसी को पेरिस सेंट जर्मेन ने हर वर्ष लगभग 350 करोड़ रुपए भी दिए जा रहे है। यानी रोनाल्डो की सैलरी मेसी की तुलना में लगभग 5 गुना ज्यादा है। 37 साल के रोनाल्डो ने नई डील के उपरांत  कहा कि वे अलग देश में नई फुटबॉल लीग खेलने के लिए उत्साहित हैं। मालूम हो कि वे लंबे समय तक स्पेन के बड़े फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड से भी खेल चुके हैं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरस्कार राशि में होगी बढ़ोतरी

बाईचुंग भूटिया का बड़ा बयान, कहा- "एक बार मुझे पेले का इंटरव्यू लेने का..."

भारतीय फुटबॉल ने पेले के निधन पर किया ये खास एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -