ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरस्कार राशि में होगी बढ़ोतरी
ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरस्कार राशि में होगी बढ़ोतरी
Share:

ऑस्ट्रेलियन ओपन ने 2023 के पहले ग्रैंड स्लैम में कुल पुरस्कार राशि को बढ़ाकर 76.5 मिलियन डॉलर कर भी प्रदान किए जा चुके है। जिसका मतलब है कि पुरुष और महिला एकल के विजेता प्रत्येक को 2.97 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर इनाम के रूप में मिलेंगे जो उपविजेता खिलाड़ियों (16.25 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर) से बहुत अधिक है। आयोजकों ने गुरुवार को यहां घोषणा की पुरस्कार में 3.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी का परिणाम है कि कुल पुरस्कार राशि 100 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर भी कहा है। 

ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के निदेशक क्रेग टिले ने बोला है कि, 'ऑस्ट्रेलियाई टेनिस समर की निरंतर सफलता के लिए यह अहम् है कि हम मजबूत और प्रासंगिक खेलने के मौके प्रदान करें और सुनिश्चित करें कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को उचित इनाम भी प्रदान किया जा रहा है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया वैश्विक सत्र के लिए लॉन्चपैड है और जितना संभव हो उतना करने का प्रयास भी कर रहे है। वे हम सभी को इस महान खेल में शामिल होने के साथ-साथ भविष्य की पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए प्रेरित करते हैं।' 

पुरस्कार राशि में वृद्धि सभी स्तरों पर है और वसीयत में हारने वाला खिलाड़ी 106,250 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर लेकर जाने वाला है। क्वालीफाइंग और युगल टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को भी 12 माह पहले की तुलना में अधिक भुगतान भी मिलने वाला है। क्रेग टिली ने बोला है कि 'ऑस्ट्रेलियाई गर्मियों में पुरस्कार राशि के रूप में 100 मिलियन डॉलर से अधिक पाकर हम बहुत खुश हैं, साथ ही देश भर में प्रतिस्पर्धा करने के अधिक अवसर भी हैं। हमने रोमांचक नए यूनाइटेड कप को लॉन्च करने के लिए ATP और WTA के साथ अथक परिश्रम किया है जिसमें शामिल अपने स्वयं के अहम् रैंकिंग अंक और पुरस्कार राशि, एडिलेड में दो WTA और ATP कार्यक्रम, होबार्ट इंटरनेशनल और कैनबरा में एक उन्नत एटीपी 100 चैलेंजर शामिल है। 

भारतीय फुटबॉल ने पेले के निधन पर किया ये खास एलान

जिस स्टेडियम से पेले ने शुरू किया था करियर का पहला खेल उसी से होगी उनकी अंतिम विदाई

क्या अब कभी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे ऋषभ पंत ? एक्सीडेंट के बाद BCCI ने जारी किया बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -