रोहित शर्मा का शतकीय अंतरराष्ट्रीय कैच........
रोहित शर्मा का शतकीय अंतरराष्ट्रीय कैच........
Share:

नई दिल्ली- भारत के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में शानदार शतक लगे है. साथ ही उन्होंने एक रिकार्ड अपने नाम किया है. श्रीलंका के बल्लेबाज कुशल मेंडिस का कैच करते ही अपने कॅरियर के 100 अंतरराष्ट्रीय कैच कर लिए हैं. रोहित ने यह कारनामा मैच में शतक लगते हुए किया है. कुशल मेंडिश रोहित शर्मा को स्लिप में कैच थमा बैठे. बाईं तरफ हवा में उछलकर रोहित शर्मा ने अपना शतकीय अंतरराष्ट्रीय कैच पकड़ा. रोहित ने वनडे में 56 और टेस्ट व टी20 में 22 कैच लपके हैं.

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (124 नाबाद) और महेंद्रसिंह धोनी (67 नाबाद) की शतकीय भागीदारी की मदद से भारत ने रविवार को तीसरे वनडे में श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया.श्रीलंका ने लाहिरू थिरिमाने की फिफ्टी (80) की मदद से 9 विकेट पर 217 रन बनाए। जवाब में भारत ने 45.1 अोवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. इसी के साथ भारत ने 5 मैचों की सीरीज पर 3 -0 की अपराजेय बढ़त के साथ कब्जा जमा लिया.

भारत की तरफ से खेलते हुए शिखर धवन मात्र 5 रन बनाकर ही आउट हो गए. वही कप्तान विराट कोहली भी 3 रन बनाकर आउट हो गए, जिससे टीम पूरी तरह दबाव में आ गयी. लोकेश राहुल ने 17 रन तथा केदार जाधव बिना रन बनाये ही आउट हो गए. जिसके बाद ओपनिंग से खेल रहे रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार साझेदारी की, जिससे भारत की जीत हुई. महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 86 बॉल में 67 रन बनाये. वही रोहित शर्मा ने नाबाद145 गेंदों में 124 रन बनाये.

इससे पहले श्रीलंका की तरफ से खेलते हुए निरोशन डिकवेला ने 13 रन, कुसल मेंडिस ने 1, दिनेश चांडीमल ने 36 , एंजेलो मैथ्यूज थिरिमाने ने 80 , कपुगेदरा ने 14 रन, अकिला धनंजय ने 2 रन, सिरिवर्धना ने 29 व दुष्मंथा चमीरा ने 7 रन की पारी खेली. भारत की तरफ से भी शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली जिसमे जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट लिए. वहीं केदार जाधव, हार्दिक पंड्या और पटेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किये.

Pro Kabaddi league -5 : दबंग दिल्ली ने लिया यू मुंबा से हार का बदला

गौतम गंभीर का गुरमीत राम रहीम और आतंकियों पर गंभीर ट्ववीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीवी सिंधु को रजत पदक जीतने पर दी बधाई

महेंद्र सिंह धोनी का "नॉटआउट' रिकॉर्ड"

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -