Ind VS Eng: 'शतकवीर' रोहित का एक और कारनामा, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़
Ind VS Eng: 'शतकवीर' रोहित का एक और कारनामा, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़
Share:

नई दिल्ली: दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का 7वां शतक लगा दिया है. रोहित ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 2 छक्के भी जड़े हैं. इसके साथ ही रोहित ने एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रोहित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत में खेलते हुए 200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. 

अपने घर पर यानि भारत में टेस्ट मैच खेलते हुए हिट मैन ने अब तक यह खबर लिखे जाने तक 36 छक्के लगा दिए हैं. वही, वनडे में उनके नाम भारत में 115 छक्के दर्ज हैं. वहीं, टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में रोहित ने अबतक 49 छक्के जमाए हैं. इस तरह भारत में इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित के 200 छक्के हो गए हैं और वो ऐसा करने वाले भारत के एकमात्र बैट्समैन हैं. इस मामले में दूसरे स्थान पर धोनी हैं. धोनी ने भारत में इंटरनेशनल क्रिकेट में 175 छक्के लगाए हैं. कोहली के नाम इस मामले में 110 छक्के दर्ज हैं.

रोहित शर्मा विश्व के ऐसे दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में शतक लगाया है. रोहित शर्मा के अलावा यह कारनामा क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ किया है. हिट मैन रोहित का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में यह 40वां शतक है. रोहित ने ऐसा कर मोहम्मद युसूफ और तिलकरत्ने दिलशान के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया है.  मोहम्मद युसूफ और तिलकरत्ने दिलशान ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 39-39 शतक जमाए हैं. 

Ind Vs Eng: भारत ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाज़ी, शुन्य पर गिरा पहला विकेट

Ind Vs Eng: दूसरे टेस्ट में 'पिच' का होगा अहम रोल, अजिंक्य रहाणे ने कही बड़ी बात

क्लब वर्ल्ड कप: बायर्न म्यूनिख ने फाइनल में मेक्सिको के टाइग्रेस को 1-0 से हराकर जीता खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -