सचिन-द्रविड़ के क्लब में शामिल हुए रोहित शर्मा, हासिल किया ये ख़ास मुकाम

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला का चौथा मैच ओवल में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने एक खास मुकाम हासिल किया है। वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए। ऐसा करने वाले वह भारत के आठवें बल्लेबाज़ बने। इस खास उपलब्धि के बाद अब उनका नाम सचिन, द्रविड़, विराट कोहली, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी, वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद अजहरुद्दीन के क्लब में जुड़ गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ जारी चौथे मैच में रोहित ने अपने करियर में एक और बड़ा मुकाम हासिल किया। ओवल टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 290 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड ने भारत पर पहली पारी के आधार पर 99 रन की बढ़त हासिल की है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे रोहित ने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 15 हजार रन पूरे किए। इस आंकड़े तक पहुंचने के मामले में उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया।

बता दें कि सबसे तेज 15 हज़ार रन बनने वालों की लिस्ट में सबसे उपर भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली का नाम है। उन्होंने केवल 333 पारियों में ही अपने 15 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन पूरे कर लिए थे। दूसरे पायदान पर 356 पारी में ऐसा करने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम है। राहुल द्रविड़ ने 368 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था और वह तीसरे पायदान पर हैं। वीरेंद्र सहवाग ने 15 हजार रन पूरा करने के लिए 371 पारियां खेली थी, जबकि रोहित ने 396 पारियों में यह मुकाम हासिल किया है।

Ind Vs Eng: भारत को मैच में वापस लाए गेंदबाज़, अब इंग्लिश पेसर्स के सामने बल्लेबाज़ों की 'अग्निपरीक्षा'

टोक्यो पैरालंपिक खेलों में मनीष-सिंहराज का धमाका, भारत को एक साथ दिलाया गोल्ड और सिल्वर

Ind vs Eng: मैच में टीम इंडिया की जबरदस्त वापसी, इंग्लैंड की आधी टीम लौटी पवेलियन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -