Ind Vs Eng: भारत को मैच में वापस लाए गेंदबाज़, अब इंग्लिश पेसर्स के सामने बल्लेबाज़ों की 'अग्निपरीक्षा'
Ind Vs Eng: भारत को मैच में वापस लाए गेंदबाज़, अब इंग्लिश पेसर्स के सामने बल्लेबाज़ों की 'अग्निपरीक्षा'
Share:

ओवल: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मैच केनिंग्टन ओवल में खेला जा रहा है. सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा (20) और लोकेश राहुल (22) की मदद से भारतीय टीम ने दूसरे दिन स्टंप तक अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 43 रन बना लिए हैं। लेकिन भारतीय टीम अभी भी इंग्लैंड से 56 रन पीछे है।

इससे पहले इंग्लैंड ने दूसरे दिन की शुरुआत 3 विकेट के नुकसान पर 53 रन से की। दूसरे दिन भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए महज 62 रन के कुल स्कोर पर इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन लौटा दिया, लेकिन उसके बाद ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने इंग्लैंड की टीम की पारी को संभालने का काम किया. दोनों ने छठे विकेट की साझेदारी के लिए 89 रन जोड़े। यह साझेदारी टीम इंडिया पर भारी पड़ती दिख रही थी, लेकिन लकी मैन मोहम्मद सिराज ने बेयरस्टो (37) को आउट करके भारत को छठा विकेट दिलाया। इस तरह इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 99 रन की बढ़त के साथ 290 रन पर ऑलआउट हुई. इंग्लैंड की तरफ से ओली पोप ने सर्वाधिक 81 रन और क्रिस वोक्स ने 50 रन बनाए। भारत के लिए उमेश यादव ने भारत के लिए 3 विकेट, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया।

 

बता दें कि लगभग 6 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले उमेश यादव ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में 150 विकेट पूरे कर लिए हैं। उमेश ने इस मैच यानि 49वें मैच में यह मुकाम हासिल किया। उमेश 150 टेस्ट विकेट लेने वाले भारत के 16वें गेंदबाज बने। और 49वें मैच में यह मुकाम हासिल करने वाले 5वें भारतीय गेंदबाज हैं। कपिल देव सिर्फ 39 मैचों में 150 विकेट हासिल कर इस तालिका में शीर्ष पर हैं।

टोक्यो पैरालंपिक खेलों में मनीष-सिंहराज का धमाका, भारत को एक साथ दिलाया गोल्ड और सिल्वर

Ind vs Eng: मैच में टीम इंडिया की जबरदस्त वापसी, इंग्लैंड की आधी टीम लौटी पवेलियन

IPL 2022 में खेलेंगी दो नई टीमें, BCCI ने आमंत्रित की बोलियां...जानिए कौन से शहर की होंगी ये टीम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -