मिस्टर वर्ल्ड का टाइटल जीतने वाले पहले भारतीय बने रोहित !

नई दिल्ली ​: रोहित खंडेलवाल ने मिस्टर वर्ल्ड 2016 टाइटल जीतकर पहले भारतीय बनने का गौरव हासिल कर लिया . 20 साल से हो रही इस प्रतियोगिता में पहली बार कोई भारतीय और एशियाई विजेता बना है. मिस्टर वर्ल्ड प्रतियोगिता को यूके के साउथ पोर्ट के फ्लोरल हॉल में आयोजित किया गया था. 27 वर्षीय रोहित ने दुनियाभर से आए 47 प्रतियोगियों को को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब जीता उन्हें 50 हजार डॉलर (करीब 33 लाख 60 हजार रुपए) की पुरस्कार राशि मिलेगी. रोहित को खास तैयारी कराने के लिए 20 लोगों की टीम ने मदद की थी.

रोहित ने बताया यकीन नहीं हो रहा है कि मैंने मिस्टर वर्ल्ड टाइटल जीत लिया है और ऐसा करने वाला मैं पहला भारतीय बन गया हूं. ये मेरे लिए काफी गर्व की बात है मेरा सपना सच हुआ. इसके लिए मैं मिस इंडिया ऑर्गनाइजेशन का शुक्रगुजार हूं कि उसने मुझे मौका और मार्गदर्शन दिया मुझे फैमिली, फ्रेंड्स और फैन्स का काफी सपोर्ट मिला. इसी के चलते मैं ये मुकाम हासिल कर सका.

रोहित को पेजेंट में मिस्टर वर्ल्ड मल्टीमीडिया अवॉर्ड्स, मिस्टर वर्ल्ड टैलेंट, मॉबस्टार पीपुल च्वॉइस अवॉर्ड, मिस्टर वर्ल्ड स्पोर्ट्स इवेंट जैसे कई अवार्ड्स मिले. इससे पहले रोहित प्रोवोग पर्सनल केयर मिस्टर इंडिया 2015 का खिताब जीत चुके हैं. रोहित को इंटरनेशनल पेजेंट के लिए तैयार करने में फैशन और ग्लैमर इंडस्ट्री के कई लोगों का योगदान रहा है. इनमें रॉकी एस, सबीरा मर्चेंट, सुप्रीत बेदी, जमुना पई, डॉ. संदेश मायेकर, अमित खन्ना, स्वरूप मेदारा और रुखसाना आइसा के नाम प्रमुख हैं. जैसे कि पता है पेजेंट में कई फिजिकल चुनौतियां होती हैं, इसके लिए रोहित को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए स्पेशल फुटबॉल और कई तरह की ट्रेनिंग दी गई. कुल 20 लोगों की टीम रोहित के साथ तैयारियों में जुटी रही .

बता दें कि 19 अगस्त 1989 को हैदराबाद में जन्मे रोहित स्पाइस जेट के ग्राउंड स्टाफ में भी शामिल रहे हैं. वे करीना कपूर के साथ एक ज्वैलरी एडवर्टाइजमेंट में नजर आ चुके हैं. उन्हें 'ये है आशिकी' सीरियल में भी रोल मिला था. इसके बाद वे 'मिलियन डॉलर गर्ल', 'क्रिस', 'एमटीवी बिग एफ' और 'प्यार तूने क्या किया' जैसे सीरियल्स में नजर आए 2015 में वे मिस्टर इंडिया चुने गए.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -