‘युगल मुकाबला’ होगा रोजर फेडरर की विदाई मैच, ये खिलाड़ी बन सकता है जोड़ीदार
‘युगल मुकाबला’ होगा रोजर फेडरर की विदाई मैच, ये खिलाड़ी बन सकता है जोड़ीदार
Share:

स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर अपने करियर के अंतिम प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट लीवर कप से पहले जब बुधवार को मीडिया से मुखातिक हुए तो उनके चेहरे पर कोई उदासी बिलकुल भी देखने के लिए नहीं मिली, वह मुस्कुरा रहे थे और खुद के चुटकुलों पर हंस रहे थे। अपने 20 ग्रैंडस्लैम खिताबों के बीच यह 41 वर्ष का खिलाड़ी मैच में मिली हार या जीत  के उपरांत भावनायें भी व्यक्त कर चुका है इसमें कभी कभार उनकी आंखें भी डबडबा चुकी हैं। लेकिन अपने संन्यास से जुड़े प्रश्नों के उत्तर देने के लिए जब वे मीडिया के सामने आये तो वह बिलकुल सहज दिखाई दे रहे थे।

फेडरर लीवर कप में शुक्रवार को एक युगल मुकाबले से अपने करियर का अंत करने वाले है इसमें उनके साथी उनके लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल हो सकते हैं। फेडरर ने इस बारें में बोला है कि वह संन्यास के फैसले के उपरांत ‘शांति’ महसूस कर रहे हैं और वह चाहते हैं कि टेनिस से उनकी विदाई एक जश्न की तरह होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं इसे दुखद सचमुच नहीं बनाना चाहता। मैं वास्तव में खुश होना चाहता हूं और चाहता हूं कि ‘पार्टी’ के माहौल रहे। वह नीले रंग का ‘ब्लेजर’ (कोट) पहने थे और उन्होंने बाजुओं को कोहनी तक मोड़ा हुआ था। ब्लेजर के अंदर सफेद पोलो शर्ट थी।

फेडरर ने करीब आधे घंटे तक प्रश्नों के उत्तर भी दिए है। उन्होंने  बोला है कि- मैं खेलने को लेकर थोड़ा ‘नर्वस’ हूं क्योंकि मैं इतने लंबे समय से खेला नहीं हूं। उन्होंने कहा- मैं उम्मीद करता हूं कि मैं थोड़ा प्रतिस्पर्धी हो सकूं। घुटने की कई सर्जरी कराने के बाद फेडरर ने पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर घोषणा की थी कि वह लीवर कप के उपरांत  संन्यास ले लेंगे।

लीवर कप उनकी प्रबंधन टीम द्वारा आयोजित भी किया जा चुका है जो शुक्रवार से शुरू होने वाला है। यह 5वां चरण होगा जिसमें टीम यूरोप का सामना टीम विश्व से होने वाला है। फेडरर के करियर में मुख्य प्रतिद्वंद्वी रहे नडाल, नोवाक जोकोविच और एंडी मर्रे भी इसमें भगा लेने वाले है। 1990 से शुरू हुए करियर में इस खिलाड़ी ने 2020 तक 20 ग्रैंडस्लैम चैम्पियनशिप और अन्य टूर्नामेंट में 83 खिताब अपने नाम  कर लिए है।

सूर्यकुमार यादव ने बाबर आज़म को पछाड़ा, हार्दिक की रैंकिंग में भी जबरदस्त सुधार

'अपने पुराने फॉर्मेट में लौटेगी IPL...', BCCI चीफ सौरव गांगुली ने कर दिया ऐलान

Ind W Vs Eng W: हरमनप्रीत ने अंग्रेज़ गेंदबाज़ों के धागे खोल दिए.., बुरी तरह हारी इंग्लैंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -