'अपने पुराने फॉर्मेट में लौटेगी IPL...', BCCI चीफ सौरव गांगुली ने कर दिया ऐलान

नई दिल्ली: विश्व की बेहद लोकप्रिय क्रिक्रेट लीग, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के सीजन से कोरोना महामारी से पहले के अपने मूल प्रारूप में वापसी करेगा, जिसमें टीमें अपने घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मुकाबले खेलती थीं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) चीफ सौरव गांगुली ने इस संबंध में बोर्ड से मान्यता प्राप्त इकाइयों को सूचित करा दिया है। 

बता दें कि, वर्ष 2020 में कोरोना महामारी फैलने की वजह से IPL कुछ स्थानों पर ही आयोजित किया गया। वर्ष 2020 में इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के तीन स्थानों दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खाली स्टेडियमों में किया गया था। वर्ष 2021 में इस टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन चार शहरों दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में किया गया। लेकिन अब महामारी नियंत्रण में है और इसलिए यह लीग घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान के पुराने प्रारूप में खेली जाएगी। BCCI चीफ ने राज्य इकाइयों को भेजे गए संदेश में कहा कि, 'IPL को अगले साल से घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलने के फॉर्मेट में आयोजित किया जाएगा। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने निर्धारित स्थल पर खेलेंगी।'

बता दें कि, BCCI 2020 के बाद पहली दफा अपना पूर्ण घरेलू सीजन का आयोजन कर रहा है, जिसमें टीमें घरेलू और विरोधी टीम के मैदान के पुराने प्रारूप में खेल रही हैं। BCCI इसके अलावा अगले साल के शुरू में बहु प्रतीक्षित महिला IPL का आयोजन करने की भी योजना बना रहा है। 

Ind W Vs Eng W: हरमनप्रीत ने अंग्रेज़ गेंदबाज़ों के धागे खोल दिए.., बुरी तरह हारी इंग्लैंड

कबड्डी खिलाड़ियों का खाना शौचालय में रखे जाने पर वायरल हुआ वीडियो, और फिर...

राष्ट्रीय खेलों में मजबूत वापसी करना चाहती है मनिका बत्रा

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -