कोपिल को हराकर फेडरर ने जीता करियर का 99वां खिताब
कोपिल को हराकर फेडरर ने जीता करियर का 99वां खिताब
Share:

बासेल (स्विट्जरलैंड): विश्व में प्रसिद्ध टेनिस सुपर स्टार रोजर फेडरर ने अपने करियर का 99वां खिताब जीत लिया है। यहां हम आपको बता दें कि वर्ल्ड नंबर-3 रोजर फेडरर ने रविवार को स्विस इंडोर्स का फाइनल जीतने के साथ ही कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। टेनिस करियर में सफल शुरूआत करने वाले 37 साल के फेडरर ने स्विस इंडोर्स टेनिस टूर्नामेंट नौंवी बार जीता है और इस जीत के साथ ही वे यह टूर्नामेंट सबसे अधिक बार जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

भारत बनाम वेस्टइंडीज: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी, बुमराह और भुवनेश्वर टीम में शामिल

रोजर फेडरर अपने करियर में 14वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे। जानकारी के अनुसार 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर ने 1 घंटे 34 मिनट तक चले फाइनल में रोमानिया के मारियस कोपिल को 7-6, 6-4 से पराजित किया है। यहां बता दें कि यह दोनों खिलाड़ियों के बीच पहला मुकाबला था और इस मैच में मॉरियस कोपिल के पास अपने करियर का पहला खिताब जीतने का मौका था, लेकिन फेडरर ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 

आईपीएल 2019 मे करोड़ों के खिलाड़ी हो सकते हैं तूफानी कैरेबियन बल्लेबाज़ 'शिमरॉन हेटमेयर'


गौरतलब है कि रोजर फेडरर टेनिस के मंझे हुए खिलाड़ी हैं, बता दें कि स्विट्जरलैंड के फेडरर ने जून के बाद पहली और इस सत्र की चौथी ट्रॉफी जीती है। रोजर फेडरर का यह घर में 9वां रिकॉर्ड और करियर का 99वां खिताब है। फेडरर के नाम कई ऐसे रिकॉर्ड हैं, जिनके आसपास भी कोई नहीं है, उनके नाम सबसे अधिक समय तक नंबर-1 रहने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है और वे दुनिया में सबसे अधिक ग्रैंडस्लैम जीतने वाले पुरुष खिलाड़ी भी हैं।  फेडरर ने अब तक 20 खिताब जीते हैं और राफेल नडाल 17 खिताब के साथ दूसरे नंबर पर हैं। 


खबरें और भी 

पहले दिलाये देश को 17 गोल्ड अब आइसक्रीम बेचने को है मजबूर

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : बारिश ने फेरा उम्मीदों पर पानी, भारत-पाक बने संयुक्त विजेता

भारत बनाम वेस्टइंडीज: फिर चला होप का बल्ला, भारत को मिला 284 का लक्ष्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -