पहले दिलाये देश को 17  गोल्ड अब आइसक्रीम बेचने को है मजबूर
पहले दिलाये देश को 17 गोल्ड अब आइसक्रीम बेचने को है मजबूर
Share:

नई दिल्ली। देश में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो पूर्व में देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन कर चुकें हैं जिनमे हरियाणा  के बॉक्सर्स  विजेंदर सिंह और सुशिल कुमार ने भारतीय बॉक्सिंग को एक नया मुकाम हासिल किया है.लेकिन देश में एक ऐसा भी खिलाड़ी है,जिसने देश को 17  बार बोक्सिंग में  गोल्ड दिलाया. यह खिलाडी है बॉक्सर  दिनेश  कुमार जो आज कल  भिवानी  की सड़को पर  दो वक्त की रोटी जुटाने के लिए आइसक्रीम का ठेला लगाने को मजबूर है .

आपको बता दें कि बॉक्सर दिनेश कुमार ने भारत के लिए 17 गोल्ड, 1 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. लेकिन उनके आर्थिक हालातों के चलते उन्हें अब सड़कों पर आइसक्रीम बेचना पड़ रहा है. दरअसल , दिनेश के पिता ने  इंटरनैशनल टूर्नामेंट के लिए लोन लिया था. लोन कि रकम को  चुकाने के लिए दिनेश के पिता और वह सड़को पर आइसक्रीम बेचते हैं. दिनेश ने कहा  कि मेरे पिता ने मुझे इंटरनेशनल टूर्नामेंट खिलाने के लिए लोन लिया था। अब उनका लोन चुकाने के लिए मैं आइसक्रीम बेचता हूं। उन्होंने कहा कि मैंने पहले और अब की सरकार से मदद की अपील भी की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। लिहाजा बैंक का लोन चुकाने के लिए सड़क पर आईस्क्रीम बेचनी पड़ रही है।

 दिनेश कुमार कि सोशल मीडिया पर  कई तस्वीरें  वायरल हो रही है. इन तस्वीरों में वह आइसक्रीम बेचते हुए दिख रहे हैं. दिनेश कुमार अब अपने सपने को छोड़कर अपने पिता कि मदद कर रहे हैं ताकि उनके लोन की रकम चुका सकें .देश में यह पहला मामला नहीं है जब किसी खिलाड़ी ने देश का नाम रोशन किया हो और फिर बाद में उसे गुमनामी कि जिंदगी जीना पड़ा हो .

खबरें और भी   

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : बारिश ने फेरा उम्मीदों पर पानी, भारत-पाक बने संयुक्त विजेता

भारत बनाम वेस्टइंडीज: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी, बुमराह और भुवनेश्वर टीम में शामिल

क्या सीबीआई के बाद अब RBI में हस्तक्षेप कर रही है केंद्र सरकार 

अयोध्या विवाद : एआईएमपीएलबी के मेंबर खालिद रशीज बोले- कोर्ट जो फैसला करेगी उसे स्वीकार कर लेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -