भारत बनाम वेस्टइंडीज: फिर चला होप का बल्ला, भारत को मिला 284 का लक्ष्य
भारत बनाम वेस्टइंडीज: फिर चला होप का बल्ला, भारत को मिला 284 का लक्ष्य
Share:

पुणे : भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज 5 वनडे मैचों की श्रृंखला का तीसरा मैच खेला जा रहा है, मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया और मेहमान टीम को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया. कप्तान कोहली का ये फैसला सही भी साबित हुआ जब, पांचवे ओवर में ही टीम में वापसी करने वाले तेज़ गेंदबाज़ बुमराह ने इंडीज के सलामी बल्लेबाज़ चंद्रपॉल हेमराज को 15 रन के स्कोर पर चलता किया, धोनी ने हेमराज का शानदार कैच पकड़ा.

एमसीसी वर्ल्ड क्रिकेट कमिटी में शामिल हुए 'फिरकी के जादूगर' शेन वार्न

इसके बाद किरेन पॉवेल के रूप में बुमराह ने भारत को दूसरी सफलता भी जल्द ही दिला दी, पॉवेल आठवे ओवर में 21 रन बनाकर स्लिप में खड़े रोहित शर्मा को कैच थमा बैठे. तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए शाइ होप ने टीम के लिए एक छोर संभाले रखा और सधी हुई बल्लेबाज़ी करते रहे, जबकि दूसरे छोर से विकेट गिरते जा रहे थे. अनुभवी बल्लेबाज़ मार्लोन सैमुएल्स 9 रन बनाकर, रोमन पॉवेल 4 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे. सीरीज में शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे हेटमेयर ने होप का कुछ साथ दिया, लेकिन 37 रन पर वे धोनी द्वारा स्टंप कर दिए गए.

आईपीएल 2019 मे करोड़ों के खिलाड़ी हो सकते हैं तूफानी कैरेबियन बल्लेबाज़ 'शिमरॉन हेटमेयर'

कप्तान जैसन होल्डर ने पारी सँभालने की कोशिश की और होप के साथ टीम के लिए रन जोड़े, होल्डर 32 रन बनाकर आउट हुए, पुछल्ले बल्लेबाज़ अश्ली नर्स ने आखिरी ओवरों में वेस्टइंडीज के रन रेट को बढ़ाया और 22 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 40 रन ठोंके, वे भी बुमराह का शिकार हुए, वहीं होप ने 113 गेंदों पर 95 रनों की पारी खेली, जिसमे उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए. वेस्टइंडीज ने कुल 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 283 रन बनाए, भारत की ओर से सर्वाधिक 4 विकेट बुमराह को मिले. समाचार लिखे जाने तक भारत ने एक विकेट पर 10 रन बना लिए थे, रोहित शर्मा 8 रन बनाकर कप्तान होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

भारत बनाम वेस्टइंडीज: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी, बुमराह और भुवनेश्वर टीम में शामिल

महिला फुटबॉल: एएफसी यू -19 चैम्पियनशिप क्वालिफायर मैच में नेपाल से हारा भारत

मीटू मामले में फंसे राहुल जौहरी पर लगे आरोपों की होगी जांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -