अब हवाईअड्डे पर रोबोट दिखाएंगे आपको रास्ता
अब हवाईअड्डे पर रोबोट दिखाएंगे आपको रास्ता
Share:

लंदन. अब आपको शिफोल हवाईअड्डे पर रोबोट रास्ता दिखने में आपकी सहायता करता हुआ दिखाई देगा. सूत्रों  से मिली जानकारी के मुताबिक एक रोबोट का निर्माण किया गया है जो की शिफोल हवाईअड्डे पर आपको रास्ता दिखाते नजर आएंगे. इसके लिए 5 भिन्न-भिन्न देशो के प्रमुख शोधकर्ता सदस्य व उद्योग जगत की कंपनियां सम्मिलित है जिनमे आपसी सहयोग के तहत यह प्रक्रिया प्रारंभ की गई है. तथा इस परियोजना का नाम है 'स्पेन्सर' इस परियोजना के अंतर्गत 30 नवंबर से 7 दिनों के अंतराल तक यह रोबोट अगले सात दिनों तक शिफोल हवाईअड्डे पर आपको रास्ता दिखाते नजर आएंगे.

तथा इस प्रक्रिया के बाद अब स्वीडन की ए-रेब्रो यूनिवर्सिटी के शोधकर्ता सदस्य रोबोट द्वारा अपने आसपास का मसौदा तैयार कराने में पूर्णतय सक्षम होंगे. इसी बीच अचिम लिलियंथल जो की ए-रेब्रो यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर है उन्होंने अपने एक बयान में कहा की हवाईअड्डे पर यात्रियों को एक सही स्थान पर पहुंचाने के लिए काफी चुनौती आती है. 

क्योँकि हमे हवाईअड्डे पर सामानों की बड़ी-बड़ी ट्रॉलियां, अस्थाई गतिरोध और लोगों की कतारें उपस्थित रहती है. तथा हम इन्ही सब परेशानियों के बीच आने वाले एक हफ्तों के दरमियान शिफोल हवाई अड्डे की भीड़भाड़ के बीच इस रोबोट का परीक्षण करेंगे. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -