NDA में शामिल होने की अटकलों के बीच आई RLD की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?
NDA में शामिल होने की अटकलों के बीच आई RLD की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) नेता जयंत चौधरी के बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ जाने की अटकलों के बीच रालोद की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. पार्टी प्रवक्ता पवन आगरी ने भी भाजपा के साथ गठबंधन के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा है कि जो भी दल किसानों के हित में बात करेगा हम उसके साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन आगरी ने कहा, 'यह चुनावी वर्ष है, कई पार्टियां हमारे साथ गठबंधन के लिए पेशकश कर रही हैं. हमारा राष्ट्रीय वजूद है तथा 9 MLA हैं. निश्चित तौर पर कई दल हमसे गठबंधन के लिए आतुर हैं तथा चर्चा चल रही है. भाजपा ने पिछली बार भी गठबंधन की पेशकश की थी, इस बार भी पेशकश की जा रही है. वे 4 सीटों की बात कर रहे हैं मगर हमने 12 लोकसभा सीटों पर तैयारी कर ली है. यह हम तय करेंगे कि किसके साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ेंगे.

आगे पवन आगरी ने कहा, 'जो पार्टी जनता और किसानों के हित में होगी तथा हमारी मांगों पर सहमत होगी हम उनके साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे.' हमारी तो यही है कि जो हमारा वजूद है तथा जिनके लिए हमने संघर्ष किया है चाहे वो कामगार हैं, हमारे युवा लोग हैं या बेरोजगार लोग हैं.. ऐसे बहुत सारे मुद्दे हैं जिन्हें लेकर हमने अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी किया था एवं जो भी उन मांगों पर सहमत होगा, हम उनके साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे.' इससे पहले सपा के महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने इसे बीजेपी की तरफ से फैलाया गया भ्रम करार देते हुए कहा कि कि चौधरी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) का हिस्सा बने रहेंगे.उन्होंने कहा, 'हम जयंत को जानते हैं। वह धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति हैं। वह ‘इंडिया’ गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेंगे तथा बीजेपी को हराएंगे.' वहीं समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जयंत चौधरी यूपी की ‘खुशहाली’ के लिए चल रहे संघर्ष को कमजोर नहीं करेंगे. ऐसी भी चर्चा है कि यदि भजपा एवं RLD के बीच सहमति बनती है तो पीएम नरेंद्र मोदी रैली में सम्मिलित हो सकते हैं. हाल के दिनों में चौधरी की संसद से अनुपस्थिति को सत्तारूढ़ दल के साथ हाथ मिलाने की तरफ उनके झुकाव का संकेत माना जा रहा है.

इसके अतिरिक्त, एसपी-आरएलडी गठबंधन के अंदर सीट आवंटन को लेकर स्पष्टता की कमी की वजह से कथित तौर पर जयंत चौधरी एवं अखिलेश यादव के रिश्ते में तनाव आ गया है. वही ऐसी अटकलें हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में सपा के साथ सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बनने पर रालोद बीजेपी की अगुवाई वाले राजग में सम्मिलित हो सकता है. हालांकि रालोद नेता जयंत चौधरी ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है. जाट मतदाता परम्परागत रूप से रालोद का मुख्य वोट बैंक रहे हैं. जाट बहुल लोकसभा क्षेत्रों में मुजफ्फरनगर, कैराना, बिजनौर, मथुरा, बागपत, अमरोहा एवं मेरठ सम्मिलित हैं, जिन पर रालोद के चुनाव लड़ने की संभावना है. दोनों दलों ने साल 2022 का विधानसभा चुनाव भी साथ मिलकर लड़ा था तब सपा ने 111 सीटें जीती थीं, जबकि रालोद को 9 सीटें मिली थीं.


  'अगर अवसरों के आधार पर रिश्ता बनाना है तो दिग्विजय सिंह के पास जाओ', सिंधिया ने साधा कांग्रेस पर निशाना

'DFO साहब... ये क्या तमाशा चल रहा है...', भरी सभा में सिंधिया ने IFS अधिकारी को लगाई फटकार

नीतीश के अलग होने से नाराज हुई RLD लेकिन INDIA दिखाएगा ताकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -