'DFO साहब... ये क्या तमाशा चल रहा है...', भरी सभा में सिंधिया ने IFS अधिकारी को लगाई फटकार
'DFO साहब... ये क्या तमाशा चल रहा है...', भरी सभा में सिंधिया ने IFS अधिकारी को लगाई फटकार
Share:

गुना: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना जिले के DFO (वन मंडलाधिकारी) को फोन लगाकर फटकार दिया। सिंधिया ने गुना जिले में पदस्थ IFS अफसर अक्षय राठौर से सवाल करते हुए पूछा, क्या तमाशा चल रहा है...? दरअसल, एक कार्यक्रम के चलते बमोरी क्षेत्र के ग्रामीणों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से शिकायत करते हुए कहा कि बमोरी में बड़े स्तर पर जंगलों की कटाई की जा रही है। रतलाम झाबुआ से आए आदिवासियों ने पूरे जंगल का सफाया कर दिया। जंगल काटकर अब वनभूमि पर पक्के मकान बनाये जा रहे हैं। बमोरी रेंजर की मिलीभगत से ये काम हो रहा है। वनभूमि पर अतिक्रमण रोकने का प्रयास किया जाता है तो आदिवासी खूनखराबे पर उतारू हो जाते हैं। FIR भी दर्ज करा दी जाती है।

गांव वालों की बात सुनकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने DFO अक्षय राठौर को फोन लगा दिया। सिंधिया ने फोन पर DFO को फटकार लगाते हुए कहा, "क्या तमाशा लगा रखा है?" रतलाम झाबुआ के लोग बमोरी में वनभूमि पर बिल्डिंग बना रहे हैं। हमारे जंगल क्यों कट रहे हैं? जवाब में DFO ने कहा- मैं फिलहाल अवकाश पर हूं। DFO का जवाब सुनकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कब छुट्टी से वापिस आ रहे हो? छुट्टी से वापस आकर मेरे ऑफिस में जानकारी भेजना। ये सब रुकना चाहिए। 

वही इस मामले में DFO अक्षय राठौर ने वनभूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए विभागीय अफसरों को निर्देश देने की बात कही है। गुना जिले के बमोरी में बीते पांच वर्षों में हजारों बीघा वनभूमि पर अतिक्रमण किया गया है। वनभूमि पर लगे बेशकीमती पेड़ों को काटकर खेती की जा रही है। वनभूमि पर अतिक्रमण को रोकने के लिए जब गांव के लोग आवाज़ उठाते हैं तो उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई जाती है। कइयों बार आदिवासियों एवं ग्रामीणों के बीच खूनी संघर्ष भी देखने को मिला है। सिंधिया का ये अंदाज कुछ दिनों पहले भी देखने को मिला था जब भरे मंच से कलेक्टर और एसपी की फटकार लगाई थी। 

'अगर अवसरों के आधार पर रिश्ता बनाना है तो दिग्विजय सिंह के पास जाओ', सिंधिया ने साधा कांग्रेस पर निशाना

नीतीश के अलग होने से नाराज हुई RLD लेकिन INDIA दिखाएगा ताकत

काम के स्ट्रेस से लेना है ब्रेक, तो इन जगहों पर जाएं घूमने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -