नीतीश के अलग होने से नाराज हुई RLD लेकिन INDIA दिखाएगा ताकत
नीतीश के अलग होने से नाराज हुई RLD लेकिन INDIA दिखाएगा ताकत
Share:

लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देता हुआ दिखाई दे रहा है. गठबंधन में 25 से अधिक दल हैं और सीट समझौते पर वार्तालाप चल रही है. इस बीच, आने वाले दिनों में गठबंधन ने अपनी ताकत दिखाने का भी मैप तैयार भी कर चुके है. 24 और 25 फरवरी को इंडिया गठबंधन के नेता एक मंच पर भी दिखाई दे सकते है. आने वाले दिनों में गठबंधन के दो कार्यक्रम प्रस्तावित कर दिया गया है.

पहला कार्यक्रम 24 फरवरी को है, जो कर्नाटक गवर्नमेंट का होने वाला है. कार्यक्रम के लिए इंडिया गठबंधन के दलों के नेताओं को निमंत्रण भी भेज दिया गया है. वहीं, दूसरा इंडिया गठबंधन के नेताओं की एक बड़ी जनसभा मुंबई में प्रस्तावित है. जनसभा 25 फरवरी को संभव है, लेकिन तारीख पर अंतिम निर्णय तभी होगा जब ज्वाइंट पब्लिक मीटिंग से पहले इंडिया गठबंधन की सीट शेयरिंग का सार्वजनिक ऐलान किया जाने वाला है.

नाराज बताए जा रहे जयंत: इतना ही नहीं ये सब कार्यक्रम तब हो रहे हैं जब नीतीश कुमार की जेडीयू गठबंधन से अलग हो गई है और उत्तर प्रदेश के प्रमुख पार्टी RLD की नाराजगी की भी खबर भी सामने आने लगी है. सियासी गलियारे में चर्चा है कि RLD NDA में जा सकती है. दरअसल, RLD को यूपी में लोकसभा की 7 सीटें दी जा चुकी हैं. जयंत चौधरी की पार्टी इससे नाराज बताई जाती है. हालांकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बोला है कि जयंत चौधरी बहुत सुलझे हुए इंसान हैं. वह राजनीति को समझते हैं. जो लड़ाई चल रही है उसे वो कमजोर नहीं होने देंगे.

इससे पहले 31 जनवरी को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर गठबंधन की बैठक भी आयोजित की गई  है, इसमें सोनिया गांधी, शरद पवार, सीताराम येचुरी, टी आर बालू सहित कई नेता शामिल हुए थे. बैठक में सीट शेयरिंग पर चर्चा हुई थी.

राहुल की यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश: इतना ही नहीं इंडिया गठबंधन की ताकत राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी दिखाई देने वाले है. दरअसल समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अमेठी या रायबरेली में शामिल होंगे. सपा ने मंगलवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी. सपा ने बयान जारी कर बोला है कि, अखिलेश यादव को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में सम्मिलित होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जी का निमंत्रण मिला है. बयान में बोला गया, अखिलेश यादव ने कांग्रेस को बधाई देते हुए निमंत्रण स्वीकार किया एवं 16 फरवरी को यूपी में प्रवेश करने के उपरांत अमेठी या रायबरेली में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है.

इस राशि के लोग आज बिजनेस की योजनाओं में होंगे सफल, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

इन राशियों के लोगों के लिए कुछ ऐसा रहने वाला है आज का दिन, जानें अपना राशिफल

इस राशि के लोग आज शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में पा सकते है जीत, जानें अपना राशिफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -