Flood Updates: गंगा का रौद्र रूप, कई इलाकों में बाढ़, जन-जीवन बेहाल
Flood Updates: गंगा का रौद्र रूप, कई इलाकों में बाढ़, जन-जीवन बेहाल
Share:

नई दिल्ली: देश के कई सूबे बारिश और बाढ़ की मार झेल रहे हैं. एक ओर जहां पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं हो रही हैं, तो वहीं मैदानी इलाकों में भारी बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार और शनिवार के लिए कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना के मद्देनज़र चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, गुजरात, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और असम के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश हो सकती है. जबकि अगले कुछ घंटों में मुजफ्फरनगर, शामली, कैराना, जींद, सहारनपुर, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर और आस-पास के इलाकों में गरज के साथ बारिश हो सकती है.

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में गंगा नदी में आई बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है. जिले के तीन दर्जन से अधिक गांव प्रभावित हुए हैं. गंगा के तटवर्ती क्षेत्रों में बाढ़ का पानी घुस आया है. जिससे फसलें बर्बाद हो गई हैं. इस इलाके में गंगा नदी खतरे के निशान के पार जाकर बह रही है. वहीं, वाराणसी में गंगा में बढ़ते जलस्तर के कारण कई घाट डूब चुके हैं. गंगा किनारे के मंदिरों में पानी घुस गया है. 84 घाटों का आपसी संपर्क टूट गया है. तटवर्ती इलाकों के सीवेज और ड्रेनेज सिस्टम की साफ-सफाई नहीं होने से आधा दर्जन कॉलोनियां पूरी तरह डूब गई हैं.

टीआईएफएफ ने की एक्सेल एंटरटेनमेंट की 'गली बॉय' को लेकर बड़ी घोषणा

दुनिया के तीसरे सबसे रईस शख्स बने फेसबुक CEO जकरबर्ग, दौलत में हुआ जबरदस्त इजाफा

चिकन नेक से जोड़ने वाले 'कोरोनेशन ब्रिज' की हालत खस्ता, रखता है बड़ा रणनीतिक महत्त्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -