दुनिया के तीसरे सबसे रईस शख्स बने फेसबुक CEO जकरबर्ग, दौलत में हुआ जबरदस्त इजाफा
दुनिया के तीसरे सबसे रईस शख्स बने फेसबुक CEO जकरबर्ग, दौलत में हुआ जबरदस्त इजाफा
Share:

नई दिल्ली: फेसबुक के संस्थापक और CEO मार्क जकरबर्ग की संपत्ति 100 अरब डॉलर के आंकड़े के पार पहुंच गई है. अमेरिकी शेयर बाजार वाल स्ट्रीट में आई तेजी के कारण फेसबुक के शेयरों में भी उछाल आया, जिसके चलते जकरबर्ग के नेटवर्थ में बढ़ोतरी हुई है. सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक के शेयर गुरुवार को 2.4 फीसदी तक बढ़ गए. इसके कारण एक ही दिन में जकरबर्ग की कुल संपत्ति 2.3 अरब डॉलर बढ़ गई. इससे उनकी नेटवर्थ नेटवर्थ बढ़कर 102 अरब डॉलर तक पहुंच गई है.

शेयर बाजार में आई इस तेजी से जकरबर्ग एक बार फिर रईसों की फेहरिस्त में छलांग लगा चुके हैं. वह दुनिया के शीर्ष 10 अमीरों की सूची में तीसरे पायदान पर पहुंच चुके हैं. उनसे आगे अब सिर्फ एमेजॉन के CEO जेफ बेजोस (194 अरब डॉलर) और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स (122 अरब डॉलर) ही हैं. हालांकि ऐसा नहीं है कि जकरबर्ग की प्रॉपर्टी पहली बार 100 अरब डॉलर के पार पहुंची हो. इसके पहले 7 अगस्त को जब फेसबुक के शेयर रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया था, तब भी जकरबर्ग की संपत्ति 100 अरब डॉलर के पार पहुंच गई थी.

उन्होंने टेस्ला और SpaceX के CEO एलन मस्क को पीछे छोड़ते हुए उन्हें चौथे स्थान पर पहुंचा दिया है. हालांकि मस्क की संपत्ति भी पिछले कुछ दिनों से बहुत तेजी से बढ़ रही है और वह भी 100 अरब डॉलर के आंकड़े के पार पहुंच सकते हैं.

अब मात्र 1 रुपए में खरीदिए गोल्ड, Amazon ने लांच किया धांसू ऑफर

EPFO का बड़ा दावा- जून महीने में संगठित क्षेत्र में मिलीं 6.55 लाख नौकरियां

ATM से नहीं निकला कैश फिर भी कट गया पैसा, बैंक रोज़ाना देगी 100 रुपए हर्ज़ाना, जानें नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -