इस शर्त पर ऋषि कपूर ने की थी नीतू सिंह से शादी, पहली फिल्म से हुए थे सुपरहिट

बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन अदाकारी से सभी का दिल जीतने वाले ऋषि कपूर का जन्म आज ही के दिन हुआ था. जी हाँ, उनका जन्म 4 सितंबर 1952 को हुआ था वहीँ अब वह इस दुनिया में नहीं है. जी दरअसल इसी साल उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा है. ऋषि कपूर का निधन 30 अप्रैल 2020 को हुआ था. आप सभी जानते ही होंगे ऋषि ने कई हिट फिल्मों में काम किया है. वह अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए मशहूर हुए थे और आज भी लाखों दिलों में वह जीवित हैं. ऋषि ने अपने करियर की शुरुआत साल 1970 में अपने पिता की फिल्म 'मेरा नाम जोकर' से की थी.

जी दरअसल इस फिल्म में ऋषि ने अपने पिता के बचपन का किरदार निभाया था जो बड़ा पसंद किया गया था। उसके बाद ऋषि ने बॉलीवुड में बतौर एक्टर साल 1973 में आई फिल्म बॉबी से किया था जो सुपरहिट हुई थी। इस फिल्म में वह बेहतरीन नजर आए थे और इस फिल्म में उनकी जोड़ी डिम्पल कपाड़िया संग नजर आई थी. दोनों के रोमांस और दोनों की जोड़ी ने उस समय जमकर धमाल मचाया था. वैसे इसी फिल्म के लिए ऋषि को 'बेस्ट एक्टर' का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था। वैसे आपको हम यह भी बता दें कि ऋषि कपूर ने अपने करियर में 1973-2000 तक 92 फिल्मों में रोमांटिक हीरो का किरदार निभाया है. वहीँ उन्होंने बतौर लीड एक्टर 51 फिल्मों में अभिनय किया है जो अधिकतर हिट या सुपरहिट रहीं.

इसके अलावा ऋषि ने अपनी पत्नी के साथ 12 फिल्मों में अभिनय किया है जो बेहतरीन रही. ऋषि ने बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू कपूर से शादी की थी और शादी इस शर्त पर हुई थी कि नीतू को अपना बॉलीवुड करियर छोड़ना पड़ेगा. जी हाँ, शादी से पहले ऋषि कपूर और नीतू ने एक दूसरे को पांच साल तक डेट किया और उसके बाद दोनों ने शादी कर ली. शादी के बाद नीतू ने फिल्मों में काम नहीं किया. वैसे अब नीतू और ऋषि के दो बच्चे हैं जिनके नाम रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर हैं.

श्रद्धा कपूर ने इस अनोखे अंदाज में शक्ति कपूर को जन्मदिन पर किया विश

आखिर किसकी मौत ने आमिर को किया आहत, लिखा भावुक पोस्ट

ड्रग्स केस में क्राइम ब्रांच ने रागिनी द्विवेदी को भेजा नोटिस, होगी पूछताछ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -