पाक के पीएम का बड़ा बयान, कहा- नवाज शरीफ को इंग्लैंड जाने देना 'गलती', हो रहा 'पछतावा'
पाक के पीएम का बड़ा बयान, कहा- नवाज शरीफ को इंग्लैंड जाने देना 'गलती', हो रहा 'पछतावा'
Share:

इस्लामबाद: पाक के पीएम इमरान खान ने अफसोस जताते हुए कहा कि पूर्व पीएम नवाज शरीफ को ब्रिटेन में चिकित्सा इलाज़ के लिए देश छोड़ने की अनुमति देना एक 'गलती' थी और उनकी सरकार को इस निर्णय पर 'पछतावा' हो रहा है. 70 साल के पूर्व पीएम शरीफ को लाहौर हाई कोर्ट ने बीते वर्ष नवंबर में उपचार के लिए लंदन जाने को चार हप्ते की अनुमति दी थी जो दिसंबर में समाप्त हो गई थी, लेकिन अब तक वापस नहीं आए. 3 बार पीएम रहे नवाज शरीफ ने कोर्ट में रिपोर्ट दर्ज करते हुए बोला है कि जैसे ही डॉक्टर की ओर से उन्हें यात्रा करने का सुझाव दिया जाएगा वो स्वदेश लौट आएंगे. 

हो रहा पछतावाः इमरान खान ने एक साक्षात्कार में बोला कि पूर्व पीएम नवाज शरीफ को देश छोड़ने की अनुमति देने का भाग होने एक 'गलती' थी'. एक स्थानीय न्यूज चैनल को दिए अपने साक्षात्कार में इमरान खान ने बोला, 'शरीफ को पाक छोड़ने की अनुमति देना उनकी ओर से एक 'गलती' है. उनकी सरकार को शरीफ पर प्रतिबंध हटाने के निर्णय करने पर 'पछतावा' हो रहा है. जंहा इस बारें में  पीएम ने बोला 'अब हम शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं. अब वह (नवाज) वहां से भी राजनीति करने लगे हैं और जब आप उन्हें देखते हैं तो ऐसा लगता है कि उनके साथ कुछ भी (गलत) नहीं हो रहा है.'

लंदन में घूमते दिखे शरीफ: मई में, अपने परिवार के साथ लंदन के एक कैफे में शरीफ की चाय पीते हुए एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसमें सत्तारूढ़ पाक तहरीक-ए-इंसाफ के सदस्यों के साथ उनके स्वास्थ्य पर एक बहस छिड़ शुरू हो गई और भ्रष्टाचार के केसों का सामना करने के लिए उनके वापस लाने का अनुरोध होने लगा. फोटोज में, उन्हें अपनी पोतियों के साथ सड़क के किनारे एक कैफे में बैठे नज़र आए थे. उन्होंने एक नीले रंग की कमीज और टोपी पहन रखी थी और जाहिर तौर पर वह ठीक नज़र आ रहे थे. सरकार उस वक़्त निंदाओं के घेरे में आ गई जब पिछले सप्ताह शरीफ की फोटो सामने आईं, जिसमें वह सड़क पर टहलते हुए नज़र आ रहे हैं जिससे सत्ता पक्ष के भीतर से उन्हें वापस बुलाने की मांग तेजी से बढ़ने लगी. पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बोला कि शरीफ के इम्यून सिस्टम में खराबी होने की बात कही है और उनकी बीमारी पर मंत्रिमंडल में चर्चा की गई थी और उन्हें उपचार के लिए बाहर भेजे जाने का फैसला लिया गया था. उन्होंने कहा कि अदालत ने यह भी देखा है कि अगर शरीफ के साथ कुछ हुआ तो सरकार जिम्मेदार होने वाली है.

फ्रांस में कोरोना का विस्फोट, महज 24 घंटों में सामने आए 7379 नए केस

बाढ़ से पाकिस्तान में हाहाकार, 39 लोगों की मौत, कई इलाके जलमग्न

खेल संहिता का हुआ उल्लंघन, गैरकानूनी तरीके से पद हुए सृजित, हाई कोर्ट में मिली चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -