संगीत के बादशाह माइकल जेक्सन ने 5 साल की उम्र में हासिल की थी सफलता
संगीत के बादशाह माइकल जेक्सन ने 5 साल की उम्र में हासिल की थी सफलता
Share:

जाने माने डांसर माइकल जेक्सन का आज के दिन जन्म हुआ था. वही शिकागो के एक उपनगरीय औद्योगिक क्षेत्र ग्रे में रहने वाले केथरीन तथा जोसेफ के घर 29 अगस्त 1958 को उनके सातवें बच्चे ने जब जन्म लिया, तब किसी ने सोचा भी नहीं था कि एक दिन यह बच्चा सबका चहेता बन जाएगा, तथा संगीत के विश्व का किंग कहलाएगा. संगीत जेक्सन परिवार की रगो में दौड़ता था, माइकल के पिता जोसेफ पेशे से एक क्रेन ऑपरेटर थे, किन्तु एक स्थानीय बैंड 'फॉल्कन' में गिटार बजाते थे. माइकल की माँ केथरीन को कंट्री म्यूजिक बेहद पंसद था, तथा उन्होनें अपने बच्चों को गाना गाना सिखाया.

पाँच वर्ष का होते-होते माइकल ने स्टेज पर अपनी गायकी की प्रतिभा दिखाना आरम्भ कर दिया. पिता के डायरेक्शन में अपने चार बड़े भाइयों के साथ उन्होंने एक से एक नंबर प्रस्तुत कर संगीत के विश्व में पदार्पण कर लिया था. साथ ही मोटॉउन रिकार्ड ने माइकल को केवल पाँच वर्ष की उम्र में ही साइन कर लिया था, जिस कारण जैक्सन परिवार ने केलिफोर्निया के लॉस एंजिल्स शहर में अपना नया आशियाना बनाया. 

अपने बेहतरीन डांस, गायकी की बदौलत तथा अलग ही अंदाज ने माइकल को तत्काल ही सफलता दिला दी. उनका पहला सिंगल 'आई वॉंट यू बैक' नवम्बर 1969 में रिलीज हुआ, तथा जबरदस्त उपलब्धि हासिल की. इसके बार माइकल ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, तथा 1970 में एबीसी, 'द लव यू सेव' व 'इट विल बी देयर' नंबरों ने सफलता के नए आयाम रचे. केवल 11 साल के माइकल प्रमुख सिंगर बन चुके थे, तथा भविष्य के सुपरस्टार की झलक उसमें मिलने लगी थी.

हॉलीवुड इंडस्ट्री में दौड़ी शोक की लहर, 'ब्‍लैक पैंथर' के इस एक्टर की हुई मौत

सिंगर कैटी पेरी ने दिया बेटी को जन्म

सुपर मॉडल Gigi Hadid के घर जल्द आएगा नया मेहमान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -