सऊदी से लौटकर पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक़, रखी देवर और जीजा के साथ हलाला करने की शर्त
सऊदी से लौटकर पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक़, रखी देवर और जीजा के साथ हलाला करने की शर्त
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बांदा में तीन तलाक का हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहाँ एक शौहर ने अपनी बीवी को 3 बार तलाक-तलाक-तलाक बोलकर शर्त तलाक दे दिया है और शर्त रखी है कि अब वह उसके साथ तभी रहेगा, जब महिला अपने देवर के साथ या फिर ननद के पति के साथ हलाला करेगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला बांदा के शहर कोतवाली क्षेत्र का है। गायत्रीनगर की निवासी पीड़िता ने थाने पहुँच शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में पीड़िता ने बताया है कि उसे उसके पति ने कहा था कि यदि वो ट्रिपल तलाक की शिकायत कहीं करती है, तो उसकी हत्या कर दी जाएगी। महिला ने अपने लिए इंसाफ माँगते हुए शौहर सहित ससुराल के 4 लोगों पर संगीन आरोप लगाए हैं। पुलिस अधीक्षक (SP) के आदेश के बाद पीड़िता की शिकायत पर दहेज उत्पीड़न, मारपीट, धमकी और मुस्लिम अधिकार संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित महिला का निकाह 22 जुलाई 2015 को साबाद गाँव के युवक के साथ हुआ था। कुछ समय बाद ही ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे थे और उसके साथ मार-पीट और गाली-गलौच की जाती थी। निकाह के कुछ दिनों बाद उसका पति भी काम के सिलसिले में सऊदी अरब चला गया और उस समय ससुरालवालों ने उस पर जुल्म बढ़ा दिए। प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता अपने मायके में रहने लगी। जब पति से बात हुई, तो उसने ससुराल वालों के अत्याचार के बारे में बताया। इस पर उसके पति ने उलटा उसे ही धमकी देते हुए कहा कि वो दूसरा निकाह कर लेगा, लेकिन उसके साथ नहीं रहेगा। 2022 में वो भारत लौटकर आया और तब उसने पत्नी के घर जाकर उसे तीन तलाक दे दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, उसने पत्नी के सामने शर्त रखी थी, यदि उसे दोबारा उसके (पति के) साथ रहना है तो हलाला करना होगा। शौहर ने ये भी कहा कि ये हलाला उसको अपने देवर से और ननद के पति के साथ करना होगा। यदि वो ऐसा नहीं करेगी तो उनका संबंध आगे नहीं चल सकता। महिला के इंकार करने पर आरोपी उसे तीन तलाक देकर चला गया। 

बरेली से भी सामने आया था ऐसा ही मामला:-

बता दें कि पिछले दिनों 2018 का एक ऐसा ही मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उस मामले में पीड़िता को ससुर और देवर के साथ हलाला करने के लिए मजबूर किया गया था। पीड़िता को तीन तलाक देकर हलाला के नाम पर ससुर से उसका बलात्कार करवाया गया था। वहीं देवर के साथ हलाला करने को लेकर भी निरंतर दबाव डाला जा रहा था। महिला ने बरेली के पुलिस थाने में अपनी शिकायत दर्ज करवाई थी।

हिन्दू बनकर महिला से मिला जमाल खान, प्रेम जाल में फंसाकर बनाया मुस्लिम, निकाह भी कर लिया फिर..

जिन्दा सापों से भरा बैग ले जा रही थी महिला, जानिए कैसे हुआ खुलासा

ये कैसा विवाह 16 साल की दुल्हन 46 साल का दूल्हा, कहानी जान हिल जाएगा आपका दिमाग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -