ग्रेट ट्रिक्स एंड राइटिंग एडवाइस होती है बेहद जरुरी
ग्रेट ट्रिक्स एंड राइटिंग एडवाइस होती है बेहद जरुरी
Share:

1-एक पेशेवर ईमेल पते का प्रयोग करें: एक गैर-पेशेवर ईमेल पते का उपयोग आपको 76% बार अस्वीकार कर देगा। इसलिए, यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो उस ईमेल पते को छोड़ दें जिसका आप हाई स्कूल से उपयोग कर रहे हैं। एक पेशेवर विकल्प बनाने के लिए जीमेल या आउटलुक जैसे पेशेवर ईमेल प्रदाता चुनें। अपने नाम का प्रयोग करें।

2-अपने फ़ॉन्ट आकार को 10-12 अंक पर सेट करें: फ़ॉन्ट चुनते समय महत्वपूर्ण है, यह सुनिश्चित करना कि यह सही आकार सर्वोपरि है। अपने रिज्यूमे का फॉन्ट साइज 10-12 पॉइंट्स के बीच रखें ताकि हायरिंग मैनेजर उसे बिना भेंगापन किए आसानी से पढ़ सके।

3-विपरीत कालानुक्रमिक क्रम का प्रयोग करें: इसका मतलब है कि अपनी सबसे हाल की नौकरी से शुरुआत करें और अपने तरीके से वापस काम करें। अपने अनुभव अनुभाग के लिए, अपनी वर्तमान नौकरी को पहले रखें। अपने शिक्षा अनुभाग के लिए, अपनी उच्चतम डिग्री पहले रखें।

4-अपनी सामग्री को स्किमेबल बनाने के लिए बाईं ओर संरेखित करें; एक हायरिंग मैनेजर पहली चीज जो करने जा रहा है, वह है नौकरी के विवरण से संबंधित कीवर्ड के लिए अपना रिज्यूमे स्किम करना। अपने टेक्स्ट को बाईं ओर संरेखित करने से उनके लिए यह करना आसान हो जाता है।

5-बोल्ड, कैप और इटैलिक का रणनीतिक उपयोग करें: अपनी पसंद के अनुरूप रहें। यदि आपने अपने किसी उपशीर्षक को बोल्ड किया है - उन सभी को बोल्ड करें। कोशिश करें कि किसी भी चीज का ज्यादा इस्तेमाल न करें। मुद्दा महत्वपूर्ण जानकारी को ढूंढना आसान बनाना है।

6-अपने अनुभागों को सरल उपशीर्षक दें: आप जो भी लेआउट चुनते हैं, उसके बावजूद, सुनिश्चित करें कि आपके रेज़्यूमे अनुभाग दृश्यमान और खोजने में आसान हैं।

7-पेशेवर रूप से डिज़ाइन किए गए टेम्पलेट का उपयोग करने पर विचार करें: रिज्यूमे टेम्प्लेट आपको बहुत समय और मेहनत बचा सकते हैं। कल्पना कीजिए कि Word में हाशिये के साथ बेवकूफ़ बनाने की ज़रूरत नहीं है। एक आधुनिक फिर से शुरू टेम्पलेट चुनें, और आप जाने के लिए तैयार हैं।

पाकिस्तान में छिपा है अलकायदा का सरगना अयमान अल-जवाहिरी, UN की रिपोर्ट में खुलासा

दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम्स को मिली बड़ी उपलब्धि, करोड़ों के iPhones और लैपटॉप किए जब्त

दिल्ली में आज भी बरसेंगे मेघ, कर्नाटक-महाराष्ट्र में भी बूंदाबांदी के आसार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -