कोरोना के डर से ब्रिटेन में बढ़ी सख्ती, क्रिसमस से हटाई गई 5 दिन की छूट
कोरोना के डर से ब्रिटेन में बढ़ी सख्ती, क्रिसमस से हटाई गई 5 दिन की छूट
Share:

लंदन: ब्रिटेन में कोविड संक्रमण के नए प्रकार के तेजी से हो रहे विस्तार को देखते हुए पीएम बोरिस जानसन ने क्रिसमस पर प्रस्तावित 5 दिन की विशेष छूट का निर्णय वापस ले लिया है। जिसके दौरान ही लंदन समेत दक्षिण इंग्लैंड के बड़े क्षेत्र में पाबंदिया और भी सख्त कर दी हैं। जानसन ने शनिवार को कहा कि लंदन सहित कई शहरों को रविवार से टियर थ्री से टियर फोर में रखा जानें वाला है।

नए नियमों के मुताबिक टियर फोर के निवासी क्रिसमस पर अपने घर के लोगों के अतिरिक्त किसी और से मेल-मुलाकात नहीं कर पाएंगे। जबकि अन्य टियर के लोग क्रिसमिस के दिन अधिकतम तीन परिवारों के लोगों से मुलाकात की जा सकती है। पहले यह छूट 5 दिन तक दिए जाने की तैयारी कर चुके थे।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को अपने सरकारी आवास पर एक प्रेस ब्रीफिंग में जानसन ने बोला कि कोविड के बढ़ते प्रकोप की वजह से उन्हें बड़े अफसोस के साथ नियमों में परिवर्तन करना पड़ रहा है। क्रिसमस पर हमें अपनों के भले के लिए यह त्याग करना पडे़गा ताकि हम अगले वर्षो में उनके साथ यह त्योहार मना पाएं। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि क्रिसमस पर लोग अपने परिवार को एक साथ दिखाया जाने वाला है। लेकिन हमें इस बार विज्ञानसम्मत तरीके से सोचना पड़ सकता है। उन्होंने बोला कि ऐसा लग रहा है कि कोविड संक्रमण का नया प्रकार देश में तेजी से बढ़ता जा रहा है। अभी यह नहीं कहा जा सकता कि इस प्रकार पर वैक्सीन कितनी कारगर होगी लेकिन हमें इसे मिलकर नियंत्रित कर सकते है।

बहुत ही खास माना जाता है अंतर्राष्ट्रीय मानव एकता दिवस

स्विट्जरलैंड फाइजर बायोटेक वैक्सीन के साथ बढ़ेगा आगे

ट्रम्प प्रशासन रूस ने दो अमेरिकी वाणिज्य दूतावासों को किया बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -