ARC की समिति ने बाजार सहभागियों और अन्य हितधारकों से विचार और सुझाव किए आमंत्रित
ARC की समिति ने बाजार सहभागियों और अन्य हितधारकों से विचार और सुझाव किए आमंत्रित
Share:

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बुधवार को कहा कि परिसंपत्ति पुनर्निर्माण कंपनियों (ARCs) की समिति ने बाजार सहभागियों और अन्य हितधारकों से विचार और सुझाव आमंत्रित किए हैं। यह सेंट्रल बैंक द्वारा उजागर किए जाने के बाद आया है कि मौजूदा एआरसी उद्योग ने अब तक एक शानदार प्रदर्शन दर्ज किया है। 

आरबीआई ने 7 अप्रैल को वित्तीय क्षेत्र के पारिस्थितिक तंत्र में एआरसी के कामकाज की व्यापक समीक्षा करने के लिए पूर्व ईडी (आरबीआई), सुदर्शन सेन की अध्यक्षता में एक समिति के गठन की घोषणा की थी। 19 अप्रैल को, RBI ने वित्तीय क्षेत्र के पारिस्थितिकी तंत्र में परिसंपत्ति पुनर्निर्माण कंपनियों (ARCs) के कामकाज की व्यापक समीक्षा करने के लिए एक समिति गठित की थी और बढ़ती आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उन्हें सक्षम करने के लिए उपयुक्त उपायों की सिफारिश की थी।

समिति के संदर्भ की शर्तों के अनुसार, पैनल ARCs पर लागू मौजूदा कानूनी और नियामक ढांचे की समीक्षा करेगा और ARCs की प्रभावकारिता में सुधार के उपायों की सिफारिश करेगा। यह इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (IBC) सहित स्ट्रेस्ड एसेट्स के रिज़ॉल्यूशन में ARCs की भूमिका की भी समीक्षा करेगा, और सिक्योरिटी रसीदों के तरलता में सुधार और ट्रेडिंग के लिए सुझाव देगा। इसके अलावा, एआरसी के व्यापार मॉडल की समीक्षा करने के लिए भी कहा गया है।

लिमिटेड एसओपी अनाकर्षक वाहनों के लिए परिमार्जन नीति बनाए: CRISIL

ऊर्जा सुरक्षा की भारत की खोज में बड़ी भूमिका निभाएगी ओएनजीसी

कोरोना का दूसरा खतरा भारत की रिकवरी में करेगा कमी: ICRA रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -