सोनभद्र नरसंहार: जांच रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, कांग्रेस नेता ने हड़पी थी जमीन
सोनभद्र नरसंहार: जांच रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, कांग्रेस नेता ने हड़पी थी जमीन
Share:

लखनऊ: यूपी के सोनभद्र जिले के अंतर्गत आने वाले उम्भा गांव में हुए नरसंहार मामले में जांच रिपोर्ट सामने आ गई है। अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार की रिपोर्ट के अनुसार, 9000 बीघा से ज्यादा जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है। कांग्रेस के एक नेता ने सोनभद्र औऱ मिर्जापुर में फर्जी सहकारी समितियां बनाकर भूमि पर कब्ज़ा किया था। अब सरकार कांग्रेसी नेता पर शिकंजा कसने की कवायद में लग गई है।

बता दें कि अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार के नेतृत्व में गठित 6 सदस्यीय जांच समिति ने 1100 पेज की रिपोर्ट शासन को सौंप दी है। रेणुका कुमार की रिपोर्ट के अनुसार, अब इस मामले में कार्रवाई निश्चित है और मिर्जापुर के एक कांग्रेस नेता की दिक्कतें बढ़ने के आसार है। कांग्रेसी नेता के अलावा भी कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने नकली सहकारी समितियां बना कर जमीनों पर कब्ज़ा किया है। उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि गत वर्ष सोनभद्र के उम्भा गांव में जमीनी विवाद के बाद दस किसानों को मौत के घाट उतार दिया गया था। जिसके बाद उत्तर प्रदेश की सियासत भी गरमा गई थी। इस मामले में राज्य की योगी सरकार ने अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी का गठन किया था और पूरे मामले की जांच रिपोर्ट देने के लिए कहा था।

यह है 3 एडवेंचर्स टूरिस्ट डेस्टिनेशन, जंहा ले सकते है छुट्टियों का पूरा आनंद

बैंक से होम लोन लेना हुआ और आसान, अब HDFC ने भी घटाया ब्याज दर

इस दिन होगी श्रम संगठनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल, अर्थव्यवस्था पर दिख सकता है बुरा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -