बैंक से होम लोन लेना हुआ और आसान, अब HDFC ने भी घटाया ब्याज दर
बैंक से होम लोन लेना हुआ और आसान, अब HDFC ने भी घटाया ब्याज दर
Share:

भारत के सबसे बड़े बैंक SBI के बाद अब निजी क्षेत्र के HDFC Bank ने बेंचमार्क लेंडिंग रेट में 0.05 फीसद की कटौती का ऐलान किया गया है। इससे बैंक से लोन लेने वाले पुराने एवं नए ग्राहकों पर ईएमआई का बोझ कम हो सकता है। इससे पहले SBI ने भी एक्सटर्नल बेंचमार्क बेस्ड लेंडिंग रेट में 0.25 फीसद की कटौती की थी। इससे बैंक का EBR घटकर 7.80 फीसद रह गया है । HDFC Bank ने बयान जारी कर कहा है कि बैंक ने आवासीय ऋण पर  Retail Prime Lending Rate (RPLR) में 0.05 फीसद की कटौती का निर्णय किया है। नई दरें छह जनवरी, 2020 से प्रभावी होंगी।  

बैंक ने कहा है कि नई दरें 8.20 फीसद से 9 फीसद के बीच हो सकती है। HDFC Bank ने कहा है कि ब्याज दरों में परिवर्तन से सभी पुराने ग्राहकों को भी फायदा हो सकता है। दिसंबर में RBI द्वारा रेपो रेट को 5.15 फीसद पर अपरिवर्तित रखने के बावजूद बैंकों ने ब्याज दरों में यह कमी की है। 

RBI के गवर्नर शक्तिकांत दास ने पांच दिसंबर को मौद्रिक नीति की घोषणा के बाद मीडिया से बातचीत में कहा था कि केंद्रीय बैंक ब्याज दरों को घटाने की जल्दी में नहीं है, इसके बावजूद वह यह सुनिश्चित करेगा कि दरों में कटौती का ज्यादा-से-ज्यादा लाभ ग्राहकों तक पहुंचे है ।  उल्लेखनीय है कि RBI ने पिछले साल ब्याज दर में 1.35 फीसद की कटौती की थी। इस दौरान बैंकों ने ब्याज दर में औसतन 0.49 फीसद की ही कटौती की। 

Gold Futures price: सोने-चांदी के दाम में आया तेज़ी से उछाल, सोना गया 40000 के पार

PF, ESIC से जुड़ी है परेशानी तो, कर्मचारी जल्द ही इस प्लेटफॉर्म पर कर सकेंगे शिकायत

रतन टाटा ने NCLAT के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट में सायरस मिस्त्री को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -