यह है 3 एडवेंचर्स टूरिस्ट डेस्टिनेशन, जंहा ले सकते है छुट्टियों का पूरा आनंद

यह है 3 एडवेंचर्स टूरिस्ट डेस्टिनेशन, जंहा ले सकते है छुट्टियों का पूरा आनंद

क्या आपको भी खतरों से भरे रास्तों पर एडवेंचर करने का बहुत शौक है. जिसके लिए आप किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हो सकते है. वैसे तो आजकल जंगलों में मौजूद रिसॉर्ट एडवेंचर को बहुत छाया हुआ है. वहीं हम आपके लिए ऐसे कई एडवेंचर्स रिसॉर्ट ढूंढ कर लाए हैं जहां आप फुल ऑन मस्ती कर सकते हैं. जंगलों में कैंपिंग, राफ्ट बिल्डिंग और भी कई सारी चीजें इन रिसॉर्ट में शामिल है. 

कुर्ग, कर्नाटक: भारत का स्कॉटलैंड कहे जाना वाला कुर्ग बेस्ट एडवेंचर टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक है. कर्नाटक में पश्चिमी घाट की वादियों में बसे इस खूबसूरत हिल स्टेशन पर हर साल लाखों की संख्या में देश-विदेश से टूरिस्ट आते हैं. विशाल हरी-भरी घाटियों में आपको दूर-दूर बने हुए घर दिखाई देंगे. यहां की प्राकृतिक खूबसूरती देखते ही बनती हैं. अगर आप रोमांच के शौकीन हैं तो कुर्ग में इसका भी पूरा प्रबंध हैं आप ट्रैकिंग या माउंटेनिंग कर सकते हैं. कक्काबे से थडियानडामोल सबसे लोकप्रिय रूट है जो राज्य की सबसे ऊंची चोटी भी है इस ट्रेक को पूरा करने में करीब 5 घंटे लगते हैं. इसके अलावा कुर्ग में रीवर राफ्टिंग, माइक्रोलाइट फ्लाइंग, कायाकिंग और केनोइंग, क्वेड बाइकिंग, जंगल जिम और पेंटबॉल ऐक्टिविटी का अनुभव भी कर सकते हैं. 

जिम कॉर्बेट, उत्तराखंड: नैनीताल के पास स्थित जिम कॉर्बेट यूं तो शेर, हाथी, जैसे बड़े जंगली जानवरों के लिए मशहूर है लेकिन इसके आसपास आप कई तरह के अडवेंचर स्पोर्ट्स का भी मजा ले सकते हैं. दिल्ली से 226 किमी दूर स्थित जिम कॉर्बेट में आप रॉक क्लाइंबिंग, माउंटेन बाइकिंग, ट्रैकिंग जैसे कई अडवेंचर स्पोर्ट्स कर सकते हैं. पास ही, रिवर राफ्टिंग का मजा भी ले सकते हैं.

रिपेरियन रिसॉर्टस, वड़ोदरा, गुजरात: रिपेरियन द रिवरसाइड कैंप गुजरात में एडवेंचर्स रिसॉर्ट्स के लिए सबसे नया है. यह शहर के जीवन की हलचल से दूर जाने के लिए बेहतरीन डेस्टिनेशन है. यहां पहुंचकर इस बात का एहसास होगा मानो आप प्रकृति की गोद में आराम कर रहे हो. इसके अलावा यहां आकर आप अपने यादों को और बढ़ा सकते हैं. आप उन तनावग्रस्त और थकी हुई मांसपेशियों को आराम, व्यायाम या फिर से जीवंत कर सकते हैं, या रोमांचक साहसिक कार्य कर सकते हैं और एक बदलाव के लिए ट्रेकिंग कर सकते हैं. यहां पर जिप लाइन, हाई रोप, लो रोप, ग्राउंड एडवेंचर, रैपलिंग, वैली क्रॉसिंग, रिवर क्रॉसिंग, पेंट बॉल, रिवर राफ्टिंग, रिवर साइड कैम्पिंग, बर्डवॉचिंग, माउंटेन बाइकिंग की सुविधा है. 

HAPPY NEW YEAR 2020: यह है दिल्ली की 3 बेस्ट जगह, जंहा ले सकते पिकनिक का भरपूर आनंद

इन आठ शहरों के लिए फ्लाइट लेने से पहले एक बार जरूर चेक करें Flight Status

इन डॉक्टर ने किया कमाल, ट्रेन में करवाई डिलीवरी