बिहार में बदलते मौसम से खड़ी फसल चौपट
बिहार में बदलते मौसम से खड़ी फसल चौपट
Share:

पटना : देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदलता नज़र आ रहा है. शनिवार की दोपहर बिहार के कई जिलों में अचानक मौसम बदला और तेज हवा के साथ हुई ओलावृष्टि ने खेतों में लगी फसल को खासा नुकसान पहुंचाया. तेज आंधी और बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि किसानो के लिए बुरी खबर है. शनिवार को आयी आंधी और ओलावृष्टि से खेत में खड़ी फसलों की बर्बादी हो गई है. बारिश और ओला गिरते ही मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है.

विभाग ने ये अलर्ट एक साथ 14 जिलों के लिए जारी किया. मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों में राज्य भर में आंधी तूफान, गरज के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. विभाग ने दोपहर 1 बजे से लेकर 4 बजे तक के लिए मुजफ्फरपुर, वैशाली, सारण, पटना, समस्तीपुर, बेगूसराय, दरभंगा, मधुबनी, नालंदा, शेखपुरा नवादा, खगड़िया, सहरसा, मधेपुरा, जमुई, बांका के लिए अलर्ट जारी किया है. 


मौसम विभाग के अनुसार हवा की रफ्तार 50 से 60 मीटर प्रतिघंटे की होगी, वहीं मौसम विभाग ने कई जिलों में अभी भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली और छपरा में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की खबर है वहीं राजधानी पटना में दोपहर को ही शाम जैसा नजारा दिखने लगा. तेज धूल भरी हवा चलने से लोग परेशान रहे. देश के अन्य हिस्सों से भी मौसम के ख़राब होने की सूचनाएं मिल रही है. 

दिल्ली: राजधानी में मौसम ने ली करवट, झमाझम बारिश

राजस्थान गर्मी से हुआ हलाकान

बड़ी ख़बर : इस बार अन्नदाताओं को नहीं होगा कोई नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -