अमेरिका-फिलिस्तीन संबंधों को बढ़ावा देने के लिए फिर खोला जाएगा अमेरिकी वाणिज्य दूतावास
अमेरिका-फिलिस्तीन संबंधों को बढ़ावा देने के लिए फिर खोला जाएगा अमेरिकी वाणिज्य दूतावास
Share:

काहिरा: अरब लीग के महासचिव अहमद अबुल-घित ने पूर्वी यरुशलम में अपने वाणिज्य दूतावास को फिर से खोलने के अमेरिका के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इस कदम से फिलिस्तीन के अमेरिका के साथ संबंध मजबूत होंगे। काहिरा स्थित पैन-अरब निकाय द्वारा गुरुवार को जारी एक बयान में, अबुल-घेट ने कहा: अमेरिकी कदम वर्तमान अमेरिकी प्रशासन द्वारा सकारात्मक दृष्टिकोण को दर्शाता है, विशेष रूप से दो-राज्य समाधान की स्पष्ट मान्यता के संदर्भ में। फिलीस्तीनी-इजरायल संघर्ष को निपटाने का एकमात्र तरीका है। 

एएल महासचिव ने जोर देकर कहा कि पूर्वी यरुशलम 1967 में इजरायल के कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्रों का हिस्सा था और यह "भविष्य के फिलिस्तीनी राज्य की राजधानी" है। मंगलवार को वेस्ट बैंक शहर रामल्लाह की अपनी यात्रा के दौरान, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ने घोषणा की कि राष्ट्रपति जो बिडेन का प्रशासन वाणिज्य दूतावास को फिर से खोलेगा, जिसने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा 2019 में इसे बंद करने तक फिलिस्तीनियों के लिए एक वास्तविक दूतावास के रूप में कार्य किया था।

मंगलवार को रामल्लाह में फ़िलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ एक बैठक के बाद, ब्लिंकेन ने कहा था कि वाणिज्य दूतावास को फिर से खोलने का निर्णय हमारे देश के लिए फ़िलिस्तीनी लोगों के साथ जुड़ने और सहायता प्रदान करने का एक महत्वपूर्ण तरीका था। ब्लिंकन मंगलवार की सुबह यरुशलम पहुंचे, इस क्षेत्र में उनकी पहली यात्रा इजरायल और हमास के बीच 11 दिनों के संघर्ष के मद्देनजर हुई, जिसमें कम से कम 243 फिलिस्तीनी और 12 इजरायली मारे गए थे।

इज़राइल-फिलिस्तीन संघर्ष: संयुक्त राष्ट्र के दूत ने स्थायी राजनीतिक समाधान का किया आह्वान

अंतरराष्ट्रीय सैनिकों की वापसी के बाद भी अफगानिस्तान में काम रखेंगे जारी:- जर्मन विकास एजेंसी

जो बिडेन ने इथियोपिया के संघर्षग्रस्त टाइग्रे क्षेत्र में संघर्ष विराम का किया आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -