जो बिडेन ने इथियोपिया के संघर्षग्रस्त टाइग्रे क्षेत्र में संघर्ष विराम का किया आह्वान
जो बिडेन ने इथियोपिया के संघर्षग्रस्त टाइग्रे क्षेत्र में संघर्ष विराम का किया आह्वान
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इथियोपिया के संघर्षग्रस्त टाइग्रे क्षेत्र में बढ़ती हिंसा को देखते हुए युद्धविराम का आग्रह किया है। बिडेन ने कहा कि टाइग्रे क्षेत्र में जुझारू लोगों को युद्धविराम की घोषणा करनी चाहिए और उसका पालन करना चाहिए, और इरिट्रिया और अमहारा बलों को पीछे हटना चाहिए, यह कहते हुए कि राजनीतिक घावों को हथियारों के बल से ठीक नहीं किया जा सकता है।

राष्ट्रपति ने कहा, मैं इथियोपिया के कई हिस्सों में बढ़ती हिंसा और क्षेत्रीय और जातीय विभाजनों के सख्त होने से बहुत चिंतित हूं। व्यापक यौन हिंसा सहित टाइग्रे में बड़े पैमाने पर मानवाधिकारों का हनन अस्वीकार्य है और इसे समाप्त होना चाहिए। हर पृष्ठभूमि के परिवार और जातीय विरासत अपने देश में शांति और सुरक्षा के साथ रहने के लायक है। 

बाइडेन ने कहा कि हॉर्न ऑफ अफ्रीका में अमेरिकी सरकार के विशेष दूत जेफ फेल्टमैन संघर्षों के शांतिपूर्ण समाधान के लिए अगले सप्ताह फिर से इस क्षेत्र की यात्रा करेंगे। इथियोपियाई सरकार ने नवंबर 2020 में उत्तरी इथियोपिया में टाइग्रे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट (टीपीएलएफ) के खिलाफ एक सैन्य आक्रमण शुरू किया, जो तब तक टाइग्रे क्षेत्र में सत्ता में था। इथियोपिया के सैन्य आक्रमण ने टीपीएलएफ और केंद्र सरकार के बीच वर्षों के तनाव का पालन किया, एक संघर्ष में जिसने सैकड़ों हजारों लोगों को अपने घरों से भागने के लिए प्रेरित किया और व्यापक विनाश का कारण बना।

ENG vs NZ: इंग्लिश टीम से बाहर हुए बेन फोक्स, इन दो नए खिलाड़ियों को मिला मौक़ा

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने इजरायल के कब्जे को समाप्त करने के लिए किया अंतर्राष्ट्रीय शांति मार्ग का आह्वान

सैन फ्रांसिस्को मेयर ने महिलाओं और परिवारों का समर्थन करने के लिए की नई पहल की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -