रिमूवर के बिना भी इन चीजों से करें नेलपॉलिश रिमूव
रिमूवर के बिना भी इन चीजों से करें नेलपॉलिश रिमूव
Share:

हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाना जरुरी है, नाखूनों पर रंग बिरंगी नेल पॉलिश लगाने से नाखूनों की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है. लेकिन जब नाख़ून से नेल पॉलिश को रिमूव करते है तो हम कई तरह के केमिकल से बने रिमूवर यूज़ करते है. जिसकी वजह से नाख़ून को नुकसान होता है और वे रूखे हो जाते है. इसलिए हम बताएंगे की आप रिमूवर से ही नहीं बल्कि घर में मौजूद कुछ चीजों से भी नेलपॉलिश हटा सकते है.

नेल पॉलिश को रिमूव करने के लिए आप किसी पुराने टूथब्रश से अपने नाखूनों पर टूथपेस्ट लगाएं. इससे आसानी से नेल पॉलिश रिमूव हो जाएगी, क्योकि इसमें इथाइल एसिटेट होता है जो नेल पॉलिश को आसानी से हटा देता है. आप चाहे तो डियो से नाखूनों की नेलपॉलिश रिमूव कर सकते है, सबसे पहले नाख़ून पर डियो स्प्रै करें उसके बाद रुई की सहयता से नाख़ून को घिसे, ऐसा करने नाख़ून से नेलपॉलिश हट जाएगी.

नेलपॉलिश को हेयर स्प्रे से भी रिमूव किया जा सकता है लेकिन ध्यान रहे स्प्रै करने के बाद नाखुनो को तुरंत साफ़ कर लेना चाहिए वरना नाख़ून पर रुई चिपक जाती है. इस तरह घर में ही आप नाख़ून से नेलपेंट रिमूव कर सकती है.

ये भी पढ़े

फिल्मस्टार नहीं बल्कि ये बनाना चाहती है शिल्पा अपने बेटे को

नेचुरल, गुलाबी और खूबसूरत होठों के लिए अपनाये ये थेरेपी

क्या... रणवीर सिंह मोहिंदर अमरनाथ के कारण ही एक्टर बने है

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -