महाराणा प्रताप, रवींद्रनाथ टैगोर और गोपाल कृष्ण गोखले को याद करते हुए पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
महाराणा प्रताप, रवींद्रनाथ टैगोर और गोपाल कृष्ण गोखले को याद करते हुए पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
Share:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र के महान योद्धा महाराणा प्रताप, रवींद्रनाथ टैगोर और गोपाल कृष्ण गोखले को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। रवीन्द्र नाथ टैगोर की 159 वीं जयंती गुरुवार को पूरे पश्चिम बंगाल में मनाई जा रही है। गुरुदेव टैगोर को सम्मान देने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। रवींद्र नाथ टैगोर का जन्म 7 मई को हुआ था, लेकिन उनका जन्मदिन पश्चिम बंगाल में मनाया जाता है, जहां उनका जन्म हुआ था और पारंपरिक बंगाली कैलेंडर के अनुसार, उनकी श्रद्धा थी और इस वर्ष यह रविवार को पड़ता है। 

पीएम मोदी ने कहा, 'टैगोर जयंती पर, मैं महान गुरुदेव टैगोर को नमन करता हूं, उनके अनुकरणीय आदर्श हमें उस भारत का निर्माण करने की प्रेरणा और प्रेरणा देते रहेंगे, जिसका वह सपना देखते थे। टैगोर एक नाटककार, दार्शनिक, संगीतकार और कवि थे। उन्होंने साहित्य के लिए नोबेल पुरस्कार जीता था। स्वतंत्रता सेनानी और समाज सुधारक गोपाल कृष्ण गोखले की जयंती भी आज मनाई जा रही है। 

गोपाल कृष्ण गोखले को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, पीएम मोदी ने ट्वीट किया: गोपाल कृष्ण गोखले को शिक्षा और सामाजिक सुधार के लिए उनके विचारों के लिए जाना जाता था और वे सशक्तिकरण की तलाश में समाज के हाशिए के वर्गों के समर्थन के एक मजबूत स्तंभ बने रहे। गोखले का जीवन राष्ट्र की सेवा के लिए समर्पित था, और यह हमेशा देशवासियों को प्रेरित करेगा,। महाराणा प्रताप को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, मोदी ने कहा कि उन्होंने अपने शौर्य, असीम साहस और युद्ध कौशल के साथ भारत को गौरव दिलाया। उन्होंने कहा कि मातृभूमि के लिए उनका बलिदान और समर्पण हमेशा यादगार रहेगा।

कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार में शामिल हुए 100 से अधिक लोग, अब तक 21 की हुई मौत

अंडमान और निकोबार में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, सामने आए इतने नए केस

गुजरात में हर दिन ज्यादातर अखबारों के पन्नो पर छपती है श्रद्धांजलि की ख़बरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -